MP Election: 230 सीटों पर वोटिंग जारी, शाम 5 बजे तक 71.11% मतदान

Edited By meena, Updated: 17 Nov, 2023 05:40 PM

mp election 2023 voting continues on 230 seats

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों पर आज को मतदान शुरु हो गया है...

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों पर आज को मतदान शुरु हो गया है। मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारे लगी हुई है। मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। खास बात यह कि प्रदेश के दिग्गजों ने सबसे पहले मतदान करके आम जनता को वोटिंग के लिए प्रेरित किया है। सीएम शिवराज, पूर्व सीएम कमलनाथ, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने परिवार के साथ मतदान कर चुके हैं। ऐसे में आम जनता भी इस महापर्व में बढ़-चढ़कर भाग ले रही है। पोलिंग बूथों पर बुजुर्गों, दिव्यागों के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। सुबह के पहले 2 घटों की बात करे तो अब तक 15% मतदान हो चुका है।

PunjabKesari

Indore: विधानसभा 4 में प्रत्याशी मालिनी गौड के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ का जमकर विवाद, वोटिंग को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट

PunjabKesari

मैं सीएम पद की रेस से बाहर

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटिंग के बीत केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है। मतदान के बाद सिंधिया ने कहा कि वे सीएम की रेस से बाहर हैं। 

भिंड में भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला पर पथराव

मतदान के बीच भिंड में भाजपा प्रत्याशी पर पथराव की जानकारी सामने आई। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला पर हमला कर दिया। घटना में उनके पैर में चोट लगी है। हालांकि मौके पर पुलिस बल तैनात है।

मुरैना में गोलीबारी

मुरैना जिले में गोलीबारी की घटना हुई है। बताया जा रहा है कि फायरिंग पोलिंग बूथ के ठीक बाहर हुई है। इसमें कांग्रेस और भाजपा आपस में एक दूसरे पर फायरिंग की है। फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है कि फायरिंग किसने शुरु की। 

PunjabKesari

इंदौर में पोलिंग बूथ पर भिड़े कांग्रेस-भाजपाई

इंदौर के राऊ विधानसभा में मतदान से पहले कांग्रेस भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस सीट पर कांग्रेस की ओर से जीतू पटवारी और भाजपा की ओर से मधु शर्मा मैदान में है। आरोप है कि वोटिंग शुरू होने से कुछ घंटे पहले मतदाताओं को चुनावी प्रलोभन देने और मतदान अपने पक्ष में करने के लिए एक पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा मतदाताओं को कुछ सामग्री बांटी जा रही थी। इसी को लेकर विवाद हो गया।

PunjabKesari

सीएम शिवराज सिंह ने परिवार समेत डाला वोट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने मत का प्रयोग किया। उन्होंने देव दर्शन से दिनचर्या प्रारंभ की। हनुमान मंदिर में नमन किया अपने पैतृक निवास परिसर में माता सुंदर देवी चौहान की स्मृति में निर्मित मंदिर में भी नमन किया और नर्मदाजी घाट जाकर नर्मदा मैया की भी पूजा अर्चना की। इसके बाद धर्मपत्नी साधना सिंह चौहान, पुत्र कार्तिकेय चौहान एवं कुणाल चौहान के साथ सीहोर जिले के आदर्श मतदान केंद्र ग्राम जैत के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में मताधिकार का उपयोग किया।

PunjabKesari

कमलनाथ ने डाला वोट, बोले- लोग केवल सच्चाई का साथ देंगे

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से पार्टी के उम्मीदवार कमलनाथ ने मतदान केंद्र जाकर अपना वोट डाल दिया है। कमलनाथ ने कहा कि लोग केवल सच्चाई का साथ देंगे। मैं शिवराज सिंह नहीं हूं जो कहूंगा कि इतनी सीटें आएंगी। जनता तय करेगी कि कितनी सीटें आएंगी। भाजपा के पास पहले पुलिस, प्रशासन और पैसा था, अभी भी।

PunjabKesari

  • इंदौर में कांग्रेस नेता व राऊ से प्रत्याशी जीतू पटवारी ने भी मतदान किया ।
  • भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पत्नी संग वोट डाला।
  • गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में अपना वोट डाला

मतदान सुबह 7 बजे शुरु हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा। हालांकि नक्सली प्रभावित 3 जिलों जिनमें बालाघाट, डिंडोरी और मंडला में मतदान सुबह 7 बजे से शुरु होकर दोपहर 3 बजे तक संपन्न हो जाएगा। 
PunjabKesari

बता दें कि राज्य के पांच करोड़ 60 लाख से अधिक मतदाता 65 हजार पांच सौ से अधिक मतदान केंद्रों पर पहचानपत्र के साथ पहुंचकर मतदान कर सकेंगे। विधानसभा चुनाव में कुल 2533 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 2280 पुरुष, 252 महिलाएं और एक अन्य (थर्ड जेंडर) प्रत्याशी शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!