कानून के रक्षक ही बने भक्षक, SI पत्नी को हवलदार पति ने तीन बार बोलकर दिया तलाक

Edited By Vikas kumar, Updated: 30 Jan, 2019 04:08 PM

three times talked divorce

भले ही तीन तलाक को गैर कानूनी कर दिया गया हो लेकिन कुछ लोग अभी भी इसका उपयोग कर रहे हैं। एक मामला ग्वालियर से सामने आया है जहां पुलिस में पदस्थ महिला सब इंसपेक्टर ...

ग्वालियर: भले ही तीन तलाक को गैर कानूनी कर दिया गया हो लेकिन कुछ लोग अभी भी इसका उपयोग कर रहे हैं। एक मामला ग्वालियर से सामने आया है जहां पुलिस में पदस्थ महिला सब इंसपेक्टर को हवलदार पति ने तीन बार बोलकर तलाक दे दिया। इतना ही नहीं पहली शादी छि‍पाकर उसने दूसरी शादी भी कर ली। इसके बाद पति और उसके परिजन ने महिला एसआई के खिलाफ भोपाल स्थित मस्जिद कमेटी से फतवा भी जारी करवा दिया। 

PunjabKesari


तलाक और दूसरी शादी से परेशान पत्नी ने मंगलवार के दिन एसपी को बताया कि सोमवार को वह जब बैंक में रुपए निकालने पहुंचीं, उस समय पति इमरान ने उनके साथ मारपीट की। एसआई ने अपनी बेटी और खुद की जान को पति व उसके परिजन से खतरा बताते हुए शिकायत दर्ज की व कार्रवाई की मांग की। 

एसआई यासमीन खान ने एसपी नवनीत भसीन को शिकायत में बताया कि फरवरी 2015 में उनकी शादी इमरान से हुई थी। शादी के 15-20 दिन बाद ही इमरान व उसके परिजनों ने दहेज के लिए यासमीन में परेशान करना शुरू कर दिया। भोपाल में फ्लैट दिलाने के लिए भी उसे प्रताड़ित किया जाता रहा। शिकायत में यासमीन ने यह भी बताया कि देवास में पदस्थापना के दौरान इमरान ने उनसे भ्रष्टाचार कर रुपए कमाने के लिए भी दबाव बनाया था।

PunjabKesari

यासमीन ने बताया कि गर्भवती होने पर गैर कानूनी तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण कराया। बेटी का जन्म होने पर ससुराल पक्ष की प्रताड़ना और बढ़ गई। लगातार प्रताड़ना से परेशान होकर देवास में घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज कराया। इसके बाद इमरान व उनके परिजन ने उनके खिलाफ उनके विभाग में झूठी शिकायतें कर बदनाम करने लगे और झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देने लगे। इन्हीं सब घटनाओं से तंग आकर एसआई यासमीन खान ने पुलिस में शिकायत की व कार्रवाई करने की मांग भी की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!