MP में कोरोना के बाद डेंगू का कहर! इस जिले में एक साथ सामने आए 144 मरीज

Edited By meena, Updated: 14 Aug, 2021 02:47 PM

144 patients came together in mandsaur

मंदसौर में कोरोना के बाद अब डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिले में डेंगू के 144 मरीज सामने आ चुके है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक सबसे अधिक केस मंदसौर के सीतामऊ ब्लॉक से सामने है। जिसके बाद वहां स्वास्थ्य टीमें बनाकर सर्वे करवाया...

मंदसौर(प्रीत शर्मा): मंदसौर में कोरोना के बाद अब डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिले में डेंगू के 144 मरीज सामने आ चुके है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक सबसे अधिक केस मंदसौर के सीतामऊ ब्लॉक से सामने है। जिसके बाद वहां स्वास्थ्य टीमें बनाकर सर्वे करवाया जा रहा है। साथ ही इलाके में फॉगिंग मशीन से धुआं भी करवाया जा रहा है। 

PunjabKesari

मंदसौर में कोरोना के मामलों में कमी आने से राहत मिली ही थी कि, अब डेंगू ने क्षेत्र में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। बीते साल के मुकाबले इस साल डेंगू के दोगुने से अधिक मामले मंदसौर जिले सामने आ चुके है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिले में अब तक डेंगू के 144 मरीज सामने आ चुके है। जिसमें से सबसे अधिक केस सीतामऊ ब्लॉक से सामने आये है। यहां से अब तक 72 मामले सामने आ चुके है। जबकि मंदसौर शहर की अलग अलग मोहल्ले और कॉलोनियों से 56 मामले सामने आ चुके है। इसके अलावा जिले के धुंधड़का ब्लॉक में भी डेंगू के 9 केस मिले है।

PunjabKesari

सामने आया यह आंकड़ा सरकारी है लेकिन हकीकत इससे विपरीत है। डेंगू के कई मरीज निजी अस्पतालों में भी इलाजरत है। जिनकी सरकारी आंकड़ों में गिनती नहीं है। ऐसे में माना जा सकता है कि जिले में डेंगू को कंट्रोल करने में मलेरिया विभाग विफल रहा है। लेकिन जिला कलेक्टर मनोज पुष्प स्थिति को नियंत्रण में बता रहे है। उनका कहना है कि लार्वा को नियंत्रण करने में शहरी और ग्रामीण टीमें लगातार कार्य कर रही है। जिन इलाकों से ज्यादा मरीज आ रहे है। वहां मेडीकल कैंप लगाया गया है। साथ ही जिला स्तर पर हर वर्ष की तरह कंट्रोल रूम बनाया गया है।

PunjabKesari

मामले में आंकड़ो को लेकर जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ से जानकारी लेने की बात कही है। किंतु जब हमने सीएमएचओ से संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फ़ोन रिसीव नहीं किया। इसके बाद जब हमने मलेरिया अधिकारी से बाईट लेना चाही तो उन्होंने फील्ड में होने का हवाला देते हुए आंकड़ो से संबंधित जानकारी फ़ोन पर उपलब्ध करवाई है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!