Lok Sabha Election 2024 Phase 2 LIVE: MP की 6 सीटों पर वोटिंग जारी, 5 बजे तक हुआ 54.83% मतदान

Edited By meena, Updated: 26 Apr, 2024 06:21 PM

lok sabha election 2024 live update voting continues on 6 seats of mp

मध्य प्रदेश में आज 6 लोकसभा सीटों टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा और होशंगाबाद पर मतदान शुरू हो गया है...

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज 6 लोकसभा सीटों टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा और होशंगाबाद पर मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग सुबह 7 से शुरू होकर शाम 6 बजे तक होनी है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी कतारें लगी हुई है। शाम 5 बजे तक इन सीटों पर 54.83% मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा मतदान होशंगाबाद सीट पर 66.44 प्रतिशत और सबसे कम मतदान रीवा में 45.02 प्रतिशत हुआ है। प्रदेश की 6 सीटों पर 80 उम्मीदवार का भाग्य लिखा जाएगा। 80 में 75 पुरुष उम्मीदवार, 4 महिला उम्मीदवार और एक थर्ड जेंडर उम्मीदवार हैं।

Live Updates:

सभी 6 सीट एमपी शाम 5बजे तक वोटिंग प्रतिशत
PunjabKesari

  • रीवा लोकसभा में रोड नहीं तो वोट नहीं को लेकर सिरमौर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कोनी कला के बूथ क्रमांक-64,65 में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार।
  • बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी आज मतदान किया। उन्होंने अपने गृह जिले छतरपुर के गढ़ा गांव पहुंचकर वोट डाला। यह क्षेत्र खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में आता है।
    PunjabKesari
  • दमोह जिले की पथरिया विधानसभा से बसपा की पूर्व विधायक रामबाई सिंह परिहार ने हिनौता गांव पहुंचकर अपने वोट डाला।

    PunjabKesari
     
  • दमोह लोकसभा के जबेरा क्षेत्र के माड़नखेड़ा मतदान केंद्र में उस समय अनोखा नज़ारा देखने को मिला जब एक दूल्हा घोड़ी चढ़कर मतदान करने पहुंचा। दूल्हा बने नरेंद्र
    सिंह पिता रज्जू सिंह ने पहले मतदान किया उसके बाद दुल्हन लेने के लिए रवाना हुआ।

     PunjabKesari
  • गाडरवारा पहुंचे फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने किया होशंगाबाद लोकसभा के गाडरवारा विधानसभा के महाराणा प्रताप वार्ड बूथ में किया मतदान विदाई से पहले दुल्हन ने मतदान केंद्र जाकर किया मतदान
     

मडियादो के मतदान केंद्र 25 पर विदाई से पहले दुल्हन सोनाली पिता प्रमोद सोनी ने पहुंचकर मतदान किया। सोनाली का विवाह जबलपुर में हुआ है।

PunjabKesari

  • बारात ले जाने से पहले मतदान केंद्र पहुंचा दूल्हा, 168 सेक्टर क्रमांक 18 पथरिया में परिजनों समेत किया मतदान

PunjabKesari

  • छतरपुर जिले के बमीठा में हाथों में मेहंदी लगाकर शादी के दिन दुल्हन बनने से पहले मुस्कान शिवहरे ने मतदान किया। बात दें कि आज के दिन मुस्कान के दरवाजे पर बारात आनी है और आज ही उसकी शादी है।

PunjabKesari

  • प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला अपने परिवार के साथ पहुंचे मतदान केंद्र, रीवा के अमहिया स्थित मतदान केंद्र में परिवार के साथ मतदान किया। लोगों से घर से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

    PunjabKesari
     
  • रीवा में मतदान का विरोध, ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं के लगाए नारे

    PunjabKesari
     
  • कटनी में मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें, बुजुर्ग महिला ने डाला वोट

PunjabKesari

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन के अनुसार, "इस चरण में कुल 1,11,62,460 मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कुल मतदाताओं में से 58,32,333 पुरुष, 53,29,972 महिलाएं और 155 ट्रांसजेंडर हैं। राजन ने बताया कि सबसे ज्यादा 19 उम्मीदवार सतना सीट पर किस्मत आजमा रहे हैं जबकि टीकमगढ़ में केवल सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के 47 विधानसभा क्षेत्रों में फैले छह निर्वाचन क्षेत्रों में 2,865 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!