MP की इस सीट पर BSP बिगाड़ सकती है कांग्रेस और भाजपा का खेल, दोनों दल के प्रत्याशी बेचैन...

Edited By Himansh sharma, Updated: 02 May, 2024 02:07 PM

bsp can spoil the game of bjp and congress on this seat

मध्य प्रदेश के तीसरे चरण के मतदान में ग्वालियर चंबल की मुरैना सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश के तीसरे चरण के मतदान में ग्वालियर चंबल की मुरैना सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि मुरैना में इस बार नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। नरेंद्र सिंह तोमर ने दिमनी से विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह जीत गए थे और अभी नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश विधानसभा में स्पीकर हैं। कांग्रेस ने मुरैना सीट से सत्यपाल सिंह सिकरवार को प्रत्याशी बनाया है। वहीं भाजपा से शिवमंगल सिंह तोमर मैदान में हैं। वहीं अगर मुरैना सीट की बात करें तो यह ठाकुर बहुल सीट है। लेकिन यहां पर दलित वोट भी अच्छी में तादाद हैं।

PunjabKesari

 बसपा की तरफ से मुरैना से रमेश गर्ग चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 की बात करें तो मुरैना से बसपा के टिकट पर करतार सिंह ने चुनाव लड़ा था 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी का 11.37% वोट शेयर भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार के बीच वोटों के अंतर से अधिक था। बसपा अभी भी परिणाम को प्रभावित कर सकती है 2014 में पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने मुरैना से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उस समय बीएसपी के वृंदावन सिंह सिकरवार दूसरे स्थान पर रहे थे। बीएसपी सुप्रीमो मायावती मुरैना में जनसभाएं भी कर चुकी हैं इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने भी मुरैना में जनसभा की थी। 2 मई को प्रियंका गांधी भी एक जनसभा को मुरैना में संबोधित करने के लिए आ रही हैं इससे पता चलता है कि यहां पर लड़ाई दिलचस्प है।

PunjabKesari

सभी पार्टियों को अपने-अपने प्रत्याशियों के जीतने की है उम्मीद...

सभी पार्टियों को अपने-अपने प्रत्याशी की जीत की उम्मीद है। बसपा के प्रत्याशी रमेश गर्ग एक व्यापारी हैं उन्हें बसपा के पारंपरिक वोट तो मिलेंगे ही इसके साथ ही ऊंची जातियों और ओबीसी के वोट भी मिल सकते हैं। कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार भाजपा नेता गजराज सिंह सिकरवार के बेटे हैं और विधायक सतीश सिकरवार के भाई हैं। कांग्रेस प्रत्याशी भी भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!