प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का रिनोवेशन, भाजपा ने कहा वास्तुदोष को हार का कारण बताने की कर रहे पटवारी तैयारी...

Edited By Himansh sharma, Updated: 16 May, 2024 07:34 PM

renovation of state congress office

लोकसभा चुनावों के सभी चरण खत्म होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय का रेन्यूवेशन कराया जा रहा है।

भोपाल। (विनीत पाठक): मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों के सभी चरण खत्म होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय का रेन्यूवेशन कराया जा रहा है। जिसको लेकर अब प्रदेश में सियासी आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दरअसल लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का निरीक्षण कर इसमें कुछ बदलाव के निर्देश दिए हैं। जिसे वास्तु शास्त्र से जोड़कर देखा जा रहा है। पीसीसी चीफ के निर्देश के बाद प्रदेश कार्यालय में प्रवेश के तीन द्वार में से बीच वाला द्वार खोल दिया गया है और इंदिरा गांधी की प्रतिमा के सामने जहां से पहले प्रवेश होता था ,उस गेट पर ताला डाल दिया गया है। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के भवन पर रंग रोगन भी किया जा रहा है। इसको लेकर बीजेपी प्रदेश मीडिया विभाग के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने ट्वीट कर काँग्रेस पर निशाना साधा है। आशीष अग्रवाल ने अपने ट्वीट में कहा कि निकम्मी, नाकारा नेतृत्वहीन कांग्रेस को लोकसभा चुनाव रूझान के बाद, अपने कार्यालय में वास्तुदोष नजर आ रहा है। अब जीतू पटवारी को हार का ठीकरा फोड़ने के लिए कोई ना कोई दोष तो निकालना ही पड़ेगा, लेकिन जनता जानती है कि ‘’ये कोई वास्तु दोष नहीं, कांग्रेस की नियत का खोट है’’।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि रूझान बता रहे हैं कि इस बार प्रदेश से कांग्रेस का सफाया हो रहा है...जो कांग्रेस, किसानों का कर्जमाफ नहीं करती, आदिवासियों को अपमानित करती है, महिलाओं में रस ढुंढती है, युवाओं को निकम्मा कहती है,  परिवारवाद, वशंवाद तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार की राजनीति करती है । उस 'कांग्रेस की हार का ठीकरा इस बार EVM के साथ वास्तुदोष पर भी फूटने वाला है'। बीजेपी के इस ट्वीट के बाद बीजेपी के और भी नेताओं ने काँग्रेस को घेरने की कोशिश की । इसके जवाब में कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि प्रदेश काँग्रेस कार्यालय के रेन्यूवेशन से वास्तु दोष का कोई लेना देना नही है। बल्कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को और ज्यादा आधुनिक और सर्वसुविधायुक्त बनाया जा रहा है। नायक ने बीजेपी  पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर हम अपने प्रदेश कार्यालय को सर्वसुविधायुक्त और आधुनिक बना रहे हैं तो बीजेपी के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। मुकेश नायक ने कहा कि बीजेपी जनता के करोड़ो रूपये अपने आलीशान कार्यालय बनाने में बर्बाद कर रहे है, जो कि भ्रष्टाचार की कमाई है। 

PunjabKesari

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कमलनाथ ने भी कराया था पीसीसी का रेन्यूवेशन, बनी थी सरकार।

साल 2018 में जब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस की कमान संभाली थी, उसके बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में वैदिक विधिविधान के साथ वस्तु दोष का निवारण कराया था। साथ ही पीसीसी में कई बड़े बदलाव भी कराए गए थे। कांग्रेस नेताओं का मानना है कि इसके फलस्वरूप करीब 15 साल बाद प्रदेश में काँग्रेस की सरकार बनी थी। लेकिन कमलनाथ की सरकार ज्यादा दिनों तक नही चल सकी। अब जीतू पटवारी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद हो रहे रेन्यूवेशन को भी इसी मिथक के जोड़कर देखा जा रहा है। पटवारी को उम्मीद है कि वस्तु दोष खत्म होने के बाद आने वाले लोकसभा चुनावों के परिणाम काँग्रेस के पक्ष में आएंगे। 

PunjabKesari

नए प्रदेश काँग्रेस कार्यालय में है वास्तुदोष।

ऐसा माना जाता है कि भोपाल के 5 नम्बर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भारी वास्तुदोष है। और ऐसा इसलिए कि जब तक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय रोशनपुरा स्थित जवाहर भवन में था, तब तक कांग्रेस म प्र में सत्ता में रही। लेकिन जैसे ही प्रदेश कांग्रेस का कार्यालय जवाहर भवन से 5 नम्वर स्थित नए कार्यलय में शिफ्ट हुए काँग्रेस सत्ता से ऐसी बाहर हुई कि आज तक मजबूत वापसी को तरस रही है। जीतू पटवारी को उम्मीद है कि पीसीसी की भगवा रंग में रंगने और वास्तुदोष दूर करने से इस बार प्रदेश काँग्रेस को कुछ सांसद मिल जाये...

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!