शिव के बाद CM की रेस में राकेश सिंह सब से आगे, हर बार बनाते है अपनी जीत का रिकॉर्ड

Edited By meena, Updated: 05 Dec, 2023 04:48 PM

after shiv rakesh singh is ahead in the race for cm

मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद अब मुख्यमंत्री की कुर्सी की दौड़ शुरू हो गई है

जबलपुर(विवेक तिवारी): मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद अब मुख्यमंत्री की कुर्सी की दौड़ शुरू हो गई है। इस बार एमपी के मन में मोदी नारे के साथ चुनाव लड़ा गया था, यानि कि सीएम का फेस इस बार चुनाव में नजर नहीं आया, लिहाजा सीएम के कई फेस उभर कर सामने आए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम पद के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं तो वही महाकौशल के सबसे बड़े जिले जबलपुर के 4 बार के सांसद राकेश सिंह इस दौड़ में शिवराज सिंह चौहान के बाद सबसे आगे चल रहे हैं। राकेश सिंह जबलपुर लोकसभा से चार बार चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीत चुके हैं। हर बार लोकसभा चुनाव में उनकी जीत का आंकड़ा बढ़ता ही गया है। इस बार जब उन्हें जबलपुर की पश्चिम विधानसभा से टिकट दी गई जो कि बेहद मजबूत विधानसभा थी। जहां पर कांग्रेस के सरकार में पूर्व वित्त मंत्री रहे तरुण भनोट दो बार से विधायक थे और अपनी जमीनी पकड़ 10 सालों में यहां पर जमा चुके थे। इस जमीनी पकड़ को अपनी बेहतरीन रणनीति के तहत खत्म करने वाले राकेश सिंह ही हैं।

PunjabKesari

पिछले 10 सालों में पश्चिम विधानसभा का संगठन सुषुप्त अवस्था में चला गया था लेकिन जबलपुर सांसद राकेश सिंह को जैसे ही टिकट दी गई। उन्होंने केवल एक महीने के संगठन को लोहे की तरह मजबूत कर दिया और कार्यकर्ताओं को एकजुट करते हुए पश्चिम विधानसभा में बीजेपी की आंधी लेकर आ गए। अपने संसदीय कार्यकाल के दौरान अरबों के विकास कार्यों को लेकर भी जनता के सामने गए और विकास कार्यों के दम पर जनता ने राकेश सिंह को विधानसभा चुनाव में शानदार 30000 से ज्यादा वोटों से जीत दिला दी। सीएम की दावेदारी राकेश सिंह कि इसलिए भी मजबूत होती है कि वह कभी भी विवादों में नहीं रहे, पार्टी ने जो भी उन्हें टास्क दिया उसको वे पूरा करते रहे। इस लिहाज से वे प्रधानमंत्री और मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह की टीम में शामिल है। संगठन के कौशल को समझने वाले और जनता के बीच बेहद जनाधार रखने वाले सांसद राकेश सिंह जब विधायक का चुनाव जीत चुके हैं तब उन्हें मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की भी चर्चा तेजी से चल रही है। राकेश सिंह को विकास पुरुष के रूप में जबलपुर में जाना जाता है तो जनता उनको रिकॉर्ड सिंह के नाम से भी जानती है, क्योंकि वे हर बार जीत का रिकॉर्ड कायम करते हैं।

PunjabKesari

दिल्ली में संसद सत्र में शामिल है राकेश सिंह

जबलपुर सांसद राकेश सिंह कार्यकर्ता के रूप में ही काम करते आए हैं, जो भी उन्हें टास्क दिया गया है। उसका बखूबी पालन करते हैं। उनसे कई बार सीएम पद के लिए सवाल भी किया गया लेकिन वे कहते हैं कि मैं तो कार्यकर्ता हूं जो भी पार्टी कहेगी वह कार्य करूंगा। वे सीएम पद दावेदारी को लेकर सीधे-सीधे दरकिनार भी करते हैं। लेकिन हमारे सूत्र बताते हैं कि उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए और संगठन में उनकी मजबूत पकड़ को देखते हुए सांसद राकेश सिंह जो कि अब विधायक भी है उनको मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि इस लिस्ट में और भी कई नाम शामिल है जो अपनी-अपनी तरफ से खुद भी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं लेकिन मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद अगर कोई बड़ा नाम इस लिस्ट में शामिल है तो वे जबलपुर के सांसद और नवनिर्वाचित पश्चिम विधानसभा के विधायक राकेश सिंह ही हैं जिनके नाम पर मंथन दिल्ली में चल रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!