माफिया पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई! 1 हजार करोड़ रुपए की 38 एकड़ जमीन कराई मुक्त

Edited By meena, Updated: 24 Sep, 2021 11:53 AM

biggest action ever on mafia in indore

एंटी माफिया अभियान के तहत इंदौर के कनाड़िया क्षेत्र से शुरू हुई कार्यवाही और मौके पर मौजूद निगम के तोड़ देने देखते ही देखते अवैध खड़ी इमारतों को ध्वस्त कर दिया। कार्यवाही के दौरान इंदौर नगर निगम जिला प्रशासन इंदौर और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ...

इंदौर(सचिन बहरानी): एंटी माफिया अभियान के तहत इंदौर के कनाड़िया क्षेत्र से शुरू हुई कार्यवाही और मौके पर मौजूद निगम के तोड़ देने देखते ही देखते अवैध खड़ी इमारतों को ध्वस्त कर दिया। कार्यवाही के दौरान इंदौर नगर निगम जिला प्रशासन इंदौर और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस का एक बड़ा बल भी तोड़फोड़ के दौरान शामिल रहा। एंटी माफिया अभियान के तहत शुरू की गई इस कार्यवाही के दौरान दो मैरिज गार्डन और 70 अवैध बनी दुकानें तोड़ने की बात मौके पर मौजूद अधिकारियों ने मीडिया से कहीं।

PunjabKesari

प्रदेश के मुख्य मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद इंदौर में चलाया गया एंटी माफिया अभियान और उसके तहत की गई कार्यवाही शुक्रवार सुबह कनाड़िया रोड स्थित रिवाज़ गार्डन ओर प्रेम बन्धन गार्डन पर की गई। कार्यवाही के दौरान भारी संख्या में नगर निगम और पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। एडीएम पवन जैन एडिशनल कमिश्नर नगर निगम संदीप सोनी, देवेंद्र सिंह,उपायुक्त लता अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक और नगर निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

PunjabKesari

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एंटी माफिया अभियान शुक्रवार इंदौर में से शुरू किया गया कनाडिया रोड स्तिथ प्रेम बंधन गार्डन रिवाज गार्डन सहित लगभग 70 से अधिक दुकानों पर चला। गौरतलब है कि अवैध तरीके से किया गया निर्माण जिसके विरुद्ध नगर निगम जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई की जा रही है लगभग सुबह 5:30 बजे से कार्रवाई शुरू की गई है। अवैध निर्माण के साथ साथ अवैध पैसा भी गार्डन में लगाया था कई माफिया के संलिप्ता की जानकारी भी पुलिस विभाग को मिली थी जिसके बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई।

PunjabKesari

एंटी भू माफिया अभियान की कार्रवाई का प्रेम बंधन गार्डन रिवाज गार्डन को गिराया गया। इस कार्यवाही को मध्यप्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाई मानी जा सकती है। कनाडिया क्षेत्र में एंटी भू माफिया मिशन के तहत की गई कार्यवाही में सरकारी अमला और मशीनरी कुछ इस तरह लगाई गई थी जिसमें 5 पोकलेन, 15-20 जेसीबी मशीन और अधिकारियों की माने तो अतिक्रमण ध्वस्त करने की करवाई पर डोन कैमरों के माध्यम से नज़र रखी जा रही थी।

PunjabKesari

शासकीय सीलिंग की जमीन पर बनाए गए थे दोनों गार्डन
प्रेम बंधन गार्डन सलीम पटेल का और रिवाज गार्डन सोहराब पटेल का बताया जाता है। अल सुबह की गई कार्यवाही में प्रशासन ने सोहराब पटेल, यूनुस पटेल और 4 अन्य लोगों से 38  एकड़ जमीन मुक्त कराई है जिसकी कीमत लगभग 1  हजार करोड़ रुपये के लगभग है। उपयुक्त ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए इस बात का खुलासा भी किया कि इलाके के एडिशनल एसपी भू माफियायों की जांच भी करेंगे कि क्या कोई जुर्म इनके साथ जुड़ा है यदि हां तो पुलिसिया कार्यवाही भी पटेल ब्रदर्स और अन्य लोगों पर की जाएगी। शुक्रवार हुई इस कार्यवाही को लेकर ये बात भी कहने से अधिकरियों को गुरेज नहीं है कि यह प्रदेश की पहली सबसे बड़ी कार्यवाही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!