कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या तो प्रशासन ने रफा-दफा किया मामला, ऐसे आया सच सामने

Edited By meena, Updated: 28 Dec, 2020 12:22 PM

farmer killed his life by eating sulfas in panna

भले ही मध्य प्रदेश की सरकार किसानों की हितैषी सरकार बताने का दावा कर रही हो लेकिन आज भी पन्ना जिले का किसान कर्ज तले इतना दबा है कि वह आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है। ताजा मामला अजयगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बरकोला से सामने आया है, जहां राम सिंह...

पन्ना(टाइगर खान): भले ही मध्य प्रदेश की सरकार किसानों की हितैषी सरकार बताने का दावा कर रही हो लेकिन आज भी पन्ना जिले का किसान कर्ज तले इतना दबा है कि वह आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है। ताजा मामला अजयगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बरकोला से सामने आया है, जहां राम सिंह लोधी ने कर्जे से परेशान होकर आत्महत्या कर ली लेकिन मामला और भी संगीन हो गया जब प्रशासन ने इसकी मौत महज आत्महत्या का प्रेस नोट जारी करके की लेकिन तस्वीरें कभी झूठ नहीं बोलती और शासन प्रशासन के इस झूठ से पर्दा उठ गया।

PunjabKesari

दरअसल, अजयगढ़ के ग्राम बरकोला में राम सिंह लोधी नाम के किसान ने बैंक से कर्ज लिया था और गरीबी के चलते वह यह कर्ज चुका न सका। कुछ दिन पहले उसे बैंक की ओर से नोटिस आया तो मानों उस पर दुखों का पहाड़ गिर गया हो। राम सिंह डिप्रेशन में रहने लगा और एक दिन अचानक उसने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली।

PunjabKesari

लेकिन हैरानी की बात यह कि प्रशासन ने इसे आत्महत्या करार देकर मामले को रफा-दफा कर दिया। लेकिन इसकी पड़ताल की तो मामला कुछ और ही निकला और बैंक के कागज और नोटिस बता रहे थे कि  राम सिंह के ऊपर बहुत अधिक कर्ज था उसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली।

PunjabKesari

वहीं जब इस संबंध में राम सिंह के भाई लालता प्रसाद लोधी और मृतक के पुत्र से पूछा गया तो सारा सच ही सामने आ गया उनका कहना था कि चारों तरफ से बैंक वाले परेशान कर रहे थे उसी के चलते हमारे पिताजी ने आत्महत्या कर ली है। हालांकि इस मामले को लेकर जिले के आला अधिकारी मीडिया के सामने बोलने से साफ मना कर रहे हैं क्योंकि मामला किसान से जुड़ा हुआ है और इन दिनों देश भर में किसानों का आंदोलन जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!