कमलनाथ सरकार के आदेश पर ग्वालियर नगर-निगम के खंगाले रिकॉर्ड

Edited By suman, Updated: 30 Dec, 2018 09:59 AM

gwalior municipal corporation records records on kamal nath

देश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ के निशाने पर आई तीन नगर निगमों में ग्वालियर नगर निगम भी शामिल है। सरकार के निर्देश पर भोपाल से आई तीन सदस्यीय टीम ने योजनाओं के रिकॉर्ड खंगाले और दस्तावेज लेकर वापस चले गए।

ग्वालियर: देश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ के निशाने पर आई तीन नगर निगमों में ग्वालियर नगर निगम भी शामिल है। सरकार के निर्देश पर भोपाल से आई तीन सदस्यीय टीम ने योजनाओं के रिकॉर्ड खंगाले और दस्तावेज लेकर वापस चले गए। 

PunjabKesari

 


केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के पैसे की हो रही जांच
केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के पैसे का सही इस्तेमाल हुआ कि नहीं इस बात की जांच करने भोपाल से नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय के अपर आयुक्त विकास मिश्रा, अधीक्षण यंत्री सुरेश सेजवार और कनिष्ठ लेखाधिकारी प्रमोद नायक ग्वालियरआये। उन्होंने दो दिनों तक रिकॉर्ड चेक किया। उनकी मदद के लिए आयुक्त विनोद शर्मा ने अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव और अपर आयुक्त वित्त देवेद्र पालिया को नियुक्त किया। भोपाल से आई टीम ने एकाउंट, स्टोर सहित सभी विभागों को देखा और पिछले चार साल में हुए कार्यों के कागजात इकठ्ठा किए।


PunjabKesari

इन बिदुंओं पर भी जांच
दरअसल पिछले कई वर्षों से कांग्रेस के नेता लगातार सरकार से ग्वालियर नगर निगम द्वारा योजनाओं में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत करते रहे हैं। अब नई सरकार ने जो जांच टीम भेजी है वो 16 बिन्दुओं पर जांच कर रही है। इसमें स्मार्ट सिटी योजना,अमृत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जनसंपर्क विभाग, भवन निर्माण, आर्थिक सहायता वितरण, सांस्कृतिक आयोजन सहित कुल 16 बिंदु शामिल है। 

ग्वालियर में 2300 करोड़ से स्मार्ट सिटी के और 772 करोड़ से अमृत योजना के काम चल रहे हैं।  जांच टीम दो दिनों में दस्तावेज इकठ्ठा कर वापस भोपाल लौट गई। नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय  अपर आयुक्त विकास मिश्रा ने बताया कि वो अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यालय में आयुक्त को सौपेंगे।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!