बारात में डीजे बजाने के दौरान मारपीट का मामला, FIR की मांग को लेकर दूल्हा - दुल्हन धरने पर बैठे..

Edited By Himansh sharma, Updated: 26 May, 2024 12:03 PM

in shivpuri the bride and groom sat on strike outside the police post

बारातियों के साथ हुई मारपीट के बाद दुल्हा-दुल्हन फेरे लेने से पहले कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस चौकी के सामने धरने पर बैठ गए।

शिवपुरी। (भूपेंद्र शर्मा): मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में बारातियों के साथ हुई मारपीट के बाद दुल्हा-दुल्हन फेरे लेने से पहले कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस चौकी के सामने धरने पर बैठ गए। ढाई घंटे बाद पुलिस ने दूल्हा दुल्हन की सुनवाई की, इसके बाद ही दूल्हा-दुल्हन धरने से हटने के लिए राजी हुए। पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस की मौजूदगी में ही दूल्हा दुल्हन के फेरे कराए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार दतिया जिले के जिगना थाना क्षेत्र के उदगवा गांव से ब्रजेश जाटव की बारात शुक्रवार को शिवपुरी जिले के पिछोर तहसील के सुजावनी गांव आई हुई थी। बारात में डीजे बजाया जा रहा था। बारात पाल समाज के गांव के मोहल्ले से होकर निकल रही थी। तभी अचानक पाल समाज के लोगों और बारातियों के बीच झगड़ा हो गया। इस झगड़े में दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट होने लगी और वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई है।

PunjabKesariडीजे और आतिशबाजी को लेकर हुआ था विवाद 

वहीं बारात में शामिल लोगों का कहना है कि पाल समाज के लोग डीजे बंद करने के लिए दबाव बना रहे थे। जब डीजे बंद नहीं किया इससे पाल समाज के लोग भड़क गए थे। उन्होंने दूल्हे ब्रजेश जाटव के ऊपर धूल-मिट्टी फेंक दी थी। इसके बाद पाल समाज के कई लोग हाथ में लाठी-डंडे लेकर आ गए और झगड़ा शुरू कर दिया। पाल सामाज के लोगों ने दूल्हे को भी घोड़ी से उतार दिया था। पाल समाज के लोगों के द्वारा बारात में साथ चल रहे वाहनों में भी तोड़फोड़ कर दी। वहीं पाल समाज के लोगों ने बारातियों पर आरोप लगाए कि बारात में आतिशबाजी चलाई जा रही थी। जिससे उनके मवेशियों में भगदड़ मच गई थी। जब बारातियों से आगे जाकर आतिशबाजी करने की बात कही गई। इसके बाद बारातियों ने मारपीट करना शुरू कर दिया था। 

PunjabKesariदूल्हा - दुल्हन पुलिस चौकी के बाहर धरने पर बैठे 

इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल हो गया और पाल समाज के लोगों ने बरातियों पर मामला दर्ज करा दिया। इस बात की खबर दूल्हे के परिजनों को सुबह लगी तो वे लड़की वालों के परिवार और सभी बारातियों को लेकर चौकी पहुंच गए और दुल्हा दुल्हन इस बात को लेकर धरने पर बैठ गए की जब तक एफआईआर नहीं होगी तब तक हम यहां से नहीं हटेंगे और न ही फेरे लेंगे। लगभग ढाई घंटे बाद पुलिस की समझाइश के बाद दुल्हा - दुल्हन अपने परिजन सहित पिछोर थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!