एक दिवसीय हड़ताल पर इंदौर के आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कलेक्टर कार्यालय के बाहर दिया धरना

Edited By meena, Updated: 01 Jul, 2024 02:12 PM

indore s anganwadi workers on one day strike

मध्यप्रदेश में मजदूर संघ के बैनर तले प्रदेशभर के सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आज एक दिनी हड़ताल करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं...

इंदौर ( सचिन बहरानी ) : मध्यप्रदेश में मजदूर संघ के बैनर तले प्रदेशभर के सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आज एक दिनी हड़ताल करते हुए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इंदौर में बड़ी संख्या में आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया और जमकर नारेबाजी की।

PunjabKesari

प्रदर्शन कर रहे इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेश सरकार के द्वारा इन्हें काफी कम वेतन दिया जा रहा है और उससे कई गुना अधिक काम लिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शासन की अन्य योजनाओं के अलावा आंगनवाडी कार्यकर्ताओं से दो-दो एप पर भी काम कराया जा रहा है। इसमें अधिक समय लग रहा है। प्रदर्शन के माध्यम से इन सभी कार्यकर्ताओं ने सरकार से वेतन बढाने और दो की बजाए एक एप पर काम करने की मांग की है।

PunjabKesari

उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो वे एक बार फिर से हड़ताल करेंगे।  फिलहाल हड़ताल कर रहे आंगनवाडी कार्यकर्ताओं से किसी जिम्मेदार अधिकारी ने चर्चा नहीं की है लेकिन अगर आंगनवाडी कार्यकर्ता एक बार फिर से हड़ताल पर जाते है तो प्रशासन का कामकाज भी प्रभावित हो सकता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!