बेटे के मोह में ससुराल वाले बने हैवान, महिला को ज़िंदा जलाया

Edited By suman, Updated: 01 Mar, 2019 03:07 PM

inlaws wants son from daughter in law burnt alive

सरकार बेटियों को बचाने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है। केंद्र सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी दिया, लेकिन आज भी हमारे समाज के लोगों की बेटे और बेटी को लेकर सोच नहीं बदली है। इसी सोच ने मध्यप्रदेश के भोपाल में एक मां की जान ले ली। यहां एक बीस...

भोपााल: सरकार बेटियों को बचाने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है। केंद्र सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी दिया, लेकिन आज भी हमारे समाज के लोगों की बेटे और बेटी को लेकर सोच नहीं बदली है। इसी सोच ने भोपाल में एक मां की जान ले ली। यहां एक बीस वर्षीय महिला को ससुरालवालों ने सिर्फ इसलिए जिंदा जला दिया क्योंकि उसने एक बेटी को जन्म दिया था।


PunjabKesari
 

पुलिस के अनुसार, आयुषी की शादी खातीपुरा के रहने वाले राहुल साहू के साथ मई 2017 में हुई थी।  7 फरवरी को आयुषी के पति और ससुरालवाले रात साढ़े सात बजे उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। आयुषी गंभीर रूप से जली हुई थी। उन्होंने अस्पताल में बताया कि वह बच्ची को धूनी दिखा रही थी, उसी दौरान उसके कपड़ों में आग लग गई और वह जल गई। 

PunjabKesari
 

मृतिका की मां ने लगाया जिंदा जलाने का आरोप
इधर सूचना पाकर अस्पताल पहुंचे आयुषी के मायके वाले उसे प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचे। वे उसका वहां इलाज करा रहे थे लेकिन 14 फरवरी को आयुषी की मौत हो गई। आयुषी के माता-पिता ने उसकी ससुरालवालों पर उसे जिंदा जलाने का आरोप लगाया। आयुषी की मां सुनीता साहू की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया कि उनकी बेटी जब गर्भवती थी, तब उसकी ससुरालवाले उसे जबरन एक अस्पताल ले गए थे। वहां उसे इंजेक्शन लगवाए गए ताकि वह बेटा पैदा कर सके। जनवरी 2019 में उसने एक बेटी को जन्म दिया जिसके बाद उसकी ससुरालवाले नाराज चल रहे थे। 

PunjabKesari
 

घटना के बाद ससुराल वाले फरार
सुनीता का आरोप है कि बेटी के जन्म लेने के बाद से लगातार आयुषी को ताने दिए जा रहे थे। एसएचओ तलैया राज सिंह राजपूत ने बताया कि सुनीता की तहरीर के अधार पर आयुषी के पति, सास और ननद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। तीनों घटना के बाद से फरार हैं। उनके तलाश की जा रही है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!