छत्तीसगढ़ के कई जिलों में इनकम टैक्स की RAID, निशाने पर कोल कारोबारी

Edited By meena, Updated: 09 Nov, 2022 12:46 PM

it raids in many districts of chhattisgarh coal traders on target

छत्तीसगढ़ में आईटी ने आज बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। आईटी विभाग ने आज रायगढ़, कोरबा, रायपुर समेत छग के कई जगहों पर आईटी की टीम ने छापेमारी की। कोल कारोबार से जुड़े कारोबारी आईटी के निशाने पर हैं।

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ में आईटी ने आज बड़ी छापेमार कार्रवाई की है। आईटी विभाग ने आज रायगढ़, कोरबा, रायपुर समेत छग के कई जगहों पर आईटी की टीम ने छापेमारी की। कोल कारोबार से जुड़े कारोबारी आईटी के निशाने पर हैं। रायगढ़ जिले के कोयला कारोबारी के घर आईटी ने छापा मारा है। शहर में एनआर ग्रुप के घर और ऑफिस में आईटी ने छापा मारा है। मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 5 बजे भोपाल और जयपुर की टीम आई है। यहां की टीम के साथ समन्वय कर छापा मारा गया है।

PunjabKesari

रायगढ़ में एन आर ग्रुप के संचालक संजय अग्रवाल के कई ठिकानों पर आईटी ने दबिश दी है। रायगढ़ में उनके प्लांट, निवास समेत रायपुर के ला विस्ता के बंगले में भी आईटी की टीम पहुंची है। उद्योगपति संजय अग्रवाल के अलावा कोल ट्रांसपोर्टर राकेश शर्मा के घर पर भी आईटी की टीम ने दबिश दी है। आईटी के अधिकारियों के साथ दो दर्जन से अधिक सुरक्षा बल के जवान भी पहुंचे हैं।

एनआरवीएस इस्पात के संजय अग्रवाल के निवास व कारखाने पर सुबह आईटी के दर्जनों अधिकारी पहुंचे। साथ ही सत्तीगुडी चौक स्थित उनके यहां काम करने वाले एक कर्मचारी के घर में भी इनकम टैक्स के अधिकारियों ने दबिश दी है। गजानंद पुरम स्थित कोयला व्यापारी राकेश शर्मा के निवास में भी अधिकारियों की टीम पहुंची है। मिली जानकारी के अनुसार जय अम्बे ट्रांसपोर्टर के मालिक जोगेन्दर सिंग के भाई रिंटू सिंह के रायपुर गोल्डन स्काई स्थित घर में भी आईटी की कार्रवाई चल रही है।

PunjabKesari

कोरबा और रायपुर में आइटी की दबिश की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि आईटी के अधिकारी ऑफिस के बहीखाते और कंप्यूटर हार्ड डिक्स की जांच कर रहे हैं। टैक्स को लेकर गड़बड़ी की सूचना पर आईटी की इतनी बड़ी टीम पहुंची है।

छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी ईडी की लंबी कार्यवाही चल रही है। कोयला ट्रांसपोर्ट परमिट में गड़बड़ी और मनी लांड्रिंग के मामले में एक आईएएस अफसर समीर विश्नोई और 3 कारोबारियों को ईडी ने गिरफ्तार किया है। कारोबारी सूर्यकांत तिवारी से ईडी पूछताछ कर रही है और बाकी 2 कारोबारी और एक आईएएस अफसर को जेल भेज दिया गया है। इनकी अगली सुनवाई 10 नवंबर को होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!