अशोकनगर में विधायक ने घटिया स्वास्थ्य सामग्री खरीद मामले में CMHO को फोन पर लगाई फटकार

Edited By Jagdev Singh, Updated: 09 Apr, 2020 12:06 PM

mla ashoknagar reprimand cmho phone purchasing inferior health material

पूरा प्रदेश एक तरफ जहां करोना संक्रमण से जूझ रहा है। वहीं अशोकनगर जिले में करोना संक्रमण के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए खरीदी गई स्वास्थ्य विभाग की स्वास्थ्य सामग्री में लाखों की घटिया सामग्री खरीदने का मामला जिले में तूल पकड़ता जा रहा है। इस...

अशोकनगर (भारतेन्दु सिंह बैस): पूरा प्रदेश एक तरफ जहां करोना संक्रमण से जूझ रहा है। वहीं अशोकनगर जिले में करोना संक्रमण के बीच कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए खरीदी गई स्वास्थ्य विभाग की स्वास्थ्य सामग्री में लाखों की घटिया सामग्री खरीदने का मामला जिले में तूल पकड़ता जा रहा है। इस संबंध में जिले की तहसील चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा भगवान से डरो सीएमएचओ साहब, भगवान को सबको जवाब देना, किसी का पैसा नहीं जनता का है। चंदेरी से कांग्रेस विधायक गोपाल सिंह चौहान के इस वायरल वीडियो में स्पष्ट सुनाई दे रहा है। विधायक ने कुछ दिन पहले ही यह विधायक निधी से यह राशि अशोकनगर जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र में दी थी।

PunjabKesari

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को 10 लाख रुपये की राशि विधायक निधि से स्वास्थ्य सामग्री खरीदने दी गई थी और इसके साथ ही 8 लाख रुपये वेंटीलेटर के लिए दिए गए थे। वहीं विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएमएचओ ने जनता की 10 लाख रुपये की राशि का दुरुपयोग करते हुए घटिया मास्क खरीदे गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जो मास्क खरीदे गए हैं वह नितांत घटिया एवं यूज एंड थ्रो वाले हैं। जो कि क्षेत्र के आदिवासी अन्य कमजोर वर्ग के लोग उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। मास्क एक बार लगाने में ही फट रहा है। साथ ही विधायक चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि इसी प्रकार सेनेटाइजर भी घटिया किस्म के खरीदे गए हैं।

PunjabKesari

विधायक ने कहा कि इस तरह 10 लाख रुपये की कि गई स्वास्थ्य सामग्री में 80 प्रतिशत राशि का भ्रष्टाचार किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरा सामान सीएमएचओ ने अपनी मर्जी से सामान की खरीदा है। विधायक निधि का राशि विधायक एवं जनता की है न कि सीएमएचओ की है जो मनमर्जी से घटिया सामान खरीदा गया है। विधायक गोपाल सिंह ने कहा कि इस संबंध में विधानसभा में प्रश्र उठाऐंगे और वरिष्ठ अधिकारियों से जांच भी कराएंगे।

PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!