मिशनरी स्कूल में माथे पर टीका और हाथ पर रक्षा सूत्र बांध कर आने पर प्रतिबंध, हिंदू संगठनों के विरोध के बाद मांगी लिखित माफी

Edited By meena, Updated: 22 Dec, 2022 01:02 PM

restriction on coming to missionary school with tikka on forehead

मध्य प्रदेश के बैतूल में मिशनरी स्कूल में बच्चों के माथे पर टीका लगाकर स्कूल आना और हाथ में रक्षा सूत्र बांधकर आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। स्कूल के बच्चों ने माथे पर लगा टीका मिटाने के साथ उनके हाथ में बंधे रक्षा सूत्र उतरवाने

बैतूल(विनोद पातरिया): मध्य प्रदेश के बैतूल में मिशनरी स्कूल में बच्चों के माथे पर टीका लगाकर स्कूल आना और हाथ में रक्षा सूत्र बांधकर आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। स्कूल के बच्चों ने माथे पर लगा टीका मिटाने के साथ उनके हाथ में बंधे रक्षा सूत्र उतरवाने के मामले में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्कूल में हंगामा करने के बाद स्कूल प्रबंधन ने लिखित में माफी मांग कर स्कूल में लगाए गए प्रतिबंध को त्रुटि मानते हुए हटा दिया गया है।

PunjabKesari

बैतूल के आमला में स्थित सेट थॉमस मिशन हाई सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को माथे पर टीका लगाकर स्कूल आए बच्चे का टीका मिटाने की जानकारी परिजनों को मिली इसके बाद परिजन और कुछ हिंदू संगठन स्कूल पहुंचे और उन्होंने इसका विरोध किया। हिंदू संगठन के युवाओं ने हंगामा किया इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने भी अपनी सफाई दी। जब यह मामला साफ हो गया कि इस स्कूल में माथे पर टीका लगाना और हाथ में रक्षासूत्र बांधना प्रतिबंधित है तो स्कूल प्रबंधन ने लिखित में माफी मांगते हुए प्रतिबंध को त्रुटि बताकर भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति ना होने का आश्वासन दिया।

PunjabKesari

हिंदू संगठनों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग को भी की है। उनका कहना है कि पिछले 4 माह से लगातार शिकायत आ रही थी कि स्कूल में जो बच्चे माथे पर टीका लगाकर आते हैं। उनके टीके मिटा दिए जाते हैं और जो बच्चे हाथ में रक्षा सूत्र बांधकर आते हैं।

PunjabKesari

वह भी उतरवा दिए जाते हैं। इस मामले में शिक्षा विभाग ने जांच के लिए टीम गठित की है और पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि जांच में जो तथ्य आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। सेट थॉमस मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि स्कूल में जो बच्चे फैंसी तिलक लगाकर आते हैं उनका मिटाया जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!