एयर होस्टेस की तैयारी कर रही छात्रा ने इंटरव्यू से पहले की आत्महत्या, परिजनों ने बताई ये वजह

Edited By meena, Updated: 26 Nov, 2022 06:29 PM

student preparing for air hostess committed suicide before interview

परेशानियों से बचने का एक मात्र रास्ता क्या सिर्फ खुदकुशी है। अगर नहीं तो फिर शहर में इन दिनों हर छोटी बात पर या फिर ज़रा सी परेशानी आने पर आम शहरी चाहे वो छात्र हो व्यवसाई हो या घरेलू व्यक्ति हो लगातार खुद को खत्म करते देखे जा रहे है।

इंदौर(सचिन बहरानी): परेशानियों से बचने का एक मात्र रास्ता क्या सिर्फ खुदकुशी है। अगर नहीं तो फिर शहर में इन दिनों हर छोटी बात पर या फिर ज़रा सी परेशानी आने पर आम शहरी चाहे वो छात्र हो व्यवसाई हो या घरेलू व्यक्ति हो लगातार खुद को खत्म करते देखे जा रहे है। आइए आपको इंदौर में हुई एक आत्महत्या की शुरुआत से रूबरू कराते है जिसमें एक छात्रा ने इस वजह से आत्महत्या कर ली कि उसे अंग्रेजी का ज्ञान कम था और उसका साक्षात्कार आज होना था। छात्रा की खुदकुशी को लेकर परिजनों ने खुद इस बात का इकरार मीडिया के सामने किया कि उसका इंटरव्यू था और इंग्लिश में छात्रा कमज़ोर थी। बस यही वजह रही कि छात्रा ने आत्हत्या कर की और पीछे कई सवाल और एक रोता बिलखता परिवार छोड़ गई। मामला पुलिस थाना हीरा नगर के गोरी नगर का है और पुलिस हीरा नगर मामले में अब बारीकी से पड़ताल करने में लगी है।

PunjabKesari

इंदौर के एक निजी कोचिंग संस्थान में पिछले 6 माह से एयर होस्टेस की तैयारी कर रही दो सगी बहनों में से एक बहन ने इंटरव्यू से पहली रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाली नाबालिग बालिका की अंग्रेजी कमजोर थी जिसके चलते उसे इंटरव्यूह को लेकर घबराहट थी और छात्रा के पिता के अनुसार इसी बात को लेकर वह कुछ परेशान भी रहती थी। हीरा नगर थाना क्षेत्र के न्यू गौरी नगर की रहने वाली 17 साल की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली और परिजनों को जानकारी मिलने पर मृत छात्रा को फांसी के  फंदे से उतारकर एमवाय अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका के परिजन के बयान लिए तो साफ हुआ कि बालिका और उसकी बड़ी बहन 6 माह से ट्रेजर आईलैंड के सामने अक्षरा एकेडमी से एयर होस्टेस की तैयारी कर रही थी। खुदकुशी करने वाली लड़की की अग्रेजी कमजोर थी वह पिछले कुछ दिनों से इसी बात को लेकर हताश थी। उसने अंग्रेजी की कोचिंग भी ज्वाइन की थी। आज मृतका का इंटरव्यूह था इससे पहले उसने रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस हीरा नगर ने मामले में मर्ग कायम करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए एम वाय पहुंचाया है और आगे कार्यवाही कर रही है।

PunjabKesari

थाना क्षेत्र में घटनाक्रम को लेकर मीडिया ने पुलिस से भी मामले में जानकारी ली तो शुरूआती जानकारी जो भी पुलिस के सामने आई उसे कम शब्दों मीडिया के सामने रखते हुए पुलिस कर्मी ने मामले में आगे जांच करने की बात कही है। छात्रा द्वारा उठाए गए इस कदम ने पूरे परिवार को गहरे सदमे में ला खड़ा किया है। पिता के अनुसार बेटी ने कभी भी अपनी परेशानी परिजनों को नहीं बताई। खुद की खुद में अपनी परेशानियों से दो चार होती रही और अंत में आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!