khandwa police: 10 देशी पिस्टल के साथ एक डिग्री होल्डर आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

Edited By Devendra Singh, Updated: 11 Jun, 2022 12:20 PM

three accused arrested with illegal weapons

खंडवा पुलिस ने पकड़ा हथियारों का जखीरा, इतनी बड़ी तस्करी के पीछे कौन पुलिस के पास जवाब नहीं

खंडवा: खंडवा पुलिस (khandwa police) ने तीन युवकों को 10 देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। इन युवकों को ऐसे समय गिरफ्तार किया गया है। जब प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (panchayat and urban body election 2022) चल रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखरी यह आरोपी अवैध हथियारों की इतनी बड़ी खेप कहां लेकर जा रहे थे। क्या इनका इरादा चुनाव को प्रभावित करने का था या यह कोई बड़ी वारदात करने वाले थे। लेकिन इस सवाल का जवाब पुलिस के पास भी नहीं है। खंडवा पुलिस के मुताबिक इन्वेस्टिगेशन (Investigation) के दौरान ही पता चल पाएगा कि यह आरोपी हथियार कहां से लेकर आए और डिलीवर करने वाले थे। 

PunjabKesari

डिग्री होलकर है एक आरोपी

खंडवा पुलिस (khandwa police) को मुखबिर ने सूचना दी कि काली बाइक पर तीन युवक पिपलोद से गुड़ी की तरफ जा रहे हैं। जिनके पास बड़ी मात्रा में अवैध हथियार हो सकते हैं। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली थाने और साइबर सेल की टीम (team of cyber cell) ने तुरंत कार्रवाई करते हुए, गुड़ी के पास 3 लोगों को नाकाबंदी कर रोक लिया। तलाशी लेने पर पुलिस के होश ही उड़ गए। तीनों युवक अपने साथ 10 देशी पिस्टल लेकर उसे डिलीवर करने जा रहे थे। पकड़े गए आरोपियों में धर्म सिंह रगई थाना खकनार जिला बुरहानपुर, सुनील उर्फ भूरा डोडवे निवासी खोदरी थाना खकनार और चरण मौर्य निवासी खडकी थाना खकनार जिला बुरहानपुर है। पकड़े गए आरोपियों में चरण पिता मौर्य आईटीआई से इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियर की डिग्री की है।

तीन आरोपी गिरफ्तार

एएसपी शहर सीमा अलावा ने बताया कि मुखबिर कि सूचना पर 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से 10 नग देसी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपियों के कब्जे से एक बिना नंबर की काले रंग की मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है। पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। 

हथियारों की खेप कहां डिलीवर करना चाहते थे आरोपी

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस (police) ने इस अवैध हथियारों की तस्करी का खुलासा किया। लेकिन पुलिस यह नहीं बता पाई कि आरोपी हथियारों की इतनी बड़ी खेप कहां से लेकर आए और कहां लेकर जा रहे थे? या इन हथियारों का चुनाव में उपयोग होना था या नहीं? या यह लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे? मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (panchayat and urban body election 2022) चल रहे हैं ऐसे में लॉ एंड ऑर्डर (order and law) के चलते पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। लेकिन इस मामले में पुलिस अभी तक यह पता नहीं लगा पाई कि आरोपी इतनी बड़ी अवैध हथियारों की खेप कहां डिलीवर करने वाले थे। फिलहाल पुलिस (police) का कहना है कि यह इन्वेस्टिगेशन का पार्ट है पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा। आरोपियों को कोर्ट पेश कर उनका रिमांड मांगा जाएगा, उसके बाद ही इन सभी सवालों के जवाब मिल पाएंगे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!