Indore में तेंदुए की दहशत, सॉफ्टवेयर कंपनी Infosys ने कर्मचारियों को दिया Work from home, टीसीएस ने जारी की advisory

Edited By meena, Updated: 17 Jan, 2024 12:55 PM

software company info gave work from home to its employees

Indore के गांधीनगर स्थित टीसीएस और इंफोसिस कंपनी के कैंपस में तेंदुआ की दहशत फैली हुई है...

इंदौर (सचिन बहरानी): Indore के गांधीनगर स्थित टीसीएस और इंफोसिस कंपनी के कैंपस में तेंदुआ की दहशत फैली हुई है। ऐसे में इंटरनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के लिए एडवाजइरी जारी करते हुए ऑफिस समय में बदलाव कर दिया है। वहीं कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम दे दिया है। उधर, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टीसीएस और इंफोसिस के इंदौर स्थित परिसरों में मंगलवार दोपहर से ही तेंदुआ के रेस्क्यू का अभियान चलाया जा रहा है। कई दिनों से तेंदुआ दिखने के बाद वन विभाग हरकत में आया और कैंपस में सर्चिंग की कार्रवाई शुरू की।

PunjabKesari

दरअसल कुछ लोगों ने इंदौर के सुपर कॉरिडोर क्षेत्र में मंगलवार सुबह 11 से 12 बजे के बीच एक तेंदुए को देखा जिसकी सूचना कंपनी ने वन विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग ने कैंपस के अंदर अपना सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में मौके पर विभाग के अधिकारी भी पहुंचे। इंफोसिस कैंपस के ठीक पास में टीसीएस कंपनी का भी कैंपस है सुरक्षा के कारण टीसीएस कंपनी के गेट भी बंद कर दिए गए।

PunjabKesari

इंफोसिस कंपनी का इंदौर का यह कैंपस 130 एकड़ में फैला हुआ है। वन विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही है कि इतने बड़े कैंपस में तेंदुए को कैसे खोजा जाए। वही अभी तक जो पगमार्ग मिले हैं वह स्पष्ट नहीं है कि तेंदुए के है भी या नहीं। फिलहाल एतिहात के तौर पर एक पिंजरा अभी लगाया गया है।

PunjabKesari

तेदुंए की दहशत के बीच इंफोसिस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को घर पर काम करने की छूट दी है। बाकायदा एक ईमेल की गई है जिसमें कहा गया है कि हमारे इंदौर कैंपस और उसके आसपास तेंदुए की मौजूदगी के कारण सभी कर्मचारियों को बुधवार के दिन घर से काम करने की सलाह दी जाती है। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सभी संबंधित अधिकारियों से मिले इनपुट के आधार पर आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!