न कांग्रेस न BJP, बसपा ने MP-CG में इस पार्टी से किया चुनावी समझौता, मायावती ने चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

Edited By meena, Updated: 09 Oct, 2023 06:22 PM

bsp made election pact with this party in mp cg

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावी बिगुल बज चुका है। भाजपा ने 57 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट के साथ 136 विधानसभा सीटों पर पत्ते खोल दिए हैं।

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावी बिगुल बज चुका है। भाजपा ने 57 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट के साथ 136 विधानसभा सीटों पर पत्ते खोल दिए हैं। वहीं कांग्रेस कभी भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में निगाहें टिकाए बैठे आम आदमी पार्टी के सुप्रीमों व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही ऐलान कर दिया है कि हम भी तैयार बैठे हैं जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे। ऐसे में मध्य प्रदेश में तीसरी पार्टी बसपा भी एक्टिव हो गई है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ही बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी सोशल मीडिया एक्स पर एक के बाद एक कई पोस्ट की। उन्होंने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी समझौता करने की घोषणा की।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने लिखा- “बीएसपी मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ राज्य में गोण्डवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी समझौता करने के अलावा, मिज़ोरम को छोड़कर, राजस्थाऩ व तेलंगाना इन दोनों राज्य में अकेले ही बिना किसी से कोई समझौता किए हुए चुनाव लड़ रही है और इन राज्यों में अच्छे रिज़ल्ट की उम्मीद करती है।”

वहीं मायावती ने आगे लिखा कि  “मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ व मिज़ोरम विधानसभा आमचुनाव अगले महीने कराने की घोषणा का स्वागत, किन्तु चुनाव आयोग के लिए असली चुनौती सरकारी मशीनरी व धनबल आदि के दुरुपयोग को रोककर  चुनाव को पूरी तरह स्वतंत्र व निष्पक्ष कराने की है, जिस पर लोकतंत्र का भविष्य निर्भर।”

पूर्व सीएम मायावती ने पोस्ट कर लिखा- “साथ ही, ख़ासकर सत्ताधारी पार्टी द्वारा चुनाव को गलत दिशा में प्रभावित करने के लिए लुभावने वादे व हवाहवाई घोषणाओं आदि पर अंकुश लगना ज़रूरी, जिसको लेकर मा. सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भी जारी किया है। जातिवाद व साम्प्रदायिकता का उन्माद व हिंसा के खिलाफ सख़्त कार्रवाई अत्यावश्यक।”

बता दे कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल नवंबर में चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश में एक चरण में 17 नवंबर को जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!