CM शिवराज बोले- गांधी परिवार ने सबको ठगा, कमलनाथ तो गांधी परिवार को ही ठग रहे

Edited By meena, Updated: 13 Oct, 2023 11:46 AM

cm shivraj said  gandhi family cheated everyone

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्य प्रदेश के स्कूली बच्चों के लिए बड़ी घोषणाएं की

भोपाल: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्य प्रदेश के स्कूली बच्चों के लिए बड़ी घोषणाएं की। इस पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस और गांधी परिवार को निशाने पर लिया। सीएम शिवराज ने कहा कि गांधी परिवार ने पहले सबको ठगा, पर कमलनाथ अब गांधी परिवार को ही ठग रहे हैं। वे पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से लगातार झूठ बुलवा रहे हैं।

शिवराज सिंह ने कहा कि गांधी परिवार ने पहले सबको ठगा था, लेकिन अब तो कमलनाथ गांधी परिवार को ही ठग रहे हैं। कल उन्होंने मंडला में वाड्रा से जैसे घोषणाएं करवाईं, वे अपने भाषण में घोषणाएं करके बैठ गईं, फिर कहा कि एक और करो, एक और करो। अब ये भी नहीं पता कि वाड्रा ने ये घोषणाएं करने के पहले पढीं भी या नहीं।

सीएम चौहान ने तंज करते हुए कहा कि वाड्रा ने मंच से ये कहा कि उन्हें शिक्षा संबंधित घोषणा अभी-अभी बताई गई है। उसमें भी कमलनाथ बार-बार करेक्शन करवा रहे थे। वाड्रा ने इस योजना में पहले हर साल शब्द बोला, लेकिन तभी पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हर साल नहीं हर महीना। इस पर वाड्रा ने तुरंत टोकते हुए कहा कि इसमें तो हर साल लिखा हुआ है। इसी क्रम में चौहान ने कहा कि इससे कांग्रेस की गंभीरता पता चलती है। पार्टी के नेताओं ने पहले योजना में हर साल लिखा, लेकिन जब उन्हें लगा कि हर साल से काम नहीं चलेगा तो उसे फौरन हर महीना करवा दिया। कांग्रेस को प्रदेश से लेना-देना कुछ है नहीं, अपने नेताओं से वोट के लिए झूठ बुलवाते हैं।

सीएम शिवराज ने आरोप लगाते हुए हुए कहा कि कमलनाथ ने पिछले विधानसभा चुनाव में भी राहुल गांधी से कहलवाया गया कि कर्जमाफी होगी, नहीं तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। बेचारे गांधी तो कह के चले गए। कांग्रेस के नेता अपने नेताओं से जबरदस्ती चीजें पढ़वाते हैं, लेना देना उन्हें कुछ नहीं होता।

सीएम चौहान ने कहा कि कांग्रेस की कंफ्यूज करो और वोट लो कि नीति है। इन्होंने भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं बंद करवा दीं। ‘मामा' का दिया जा रहा लैपटॉप और साइकिल भी बंद कर दीं। अब निशुल्क घर देने की बात कर रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना में दिए जा रहे आवास लौटा दिए और अब फिर ठगने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से झूठ बुलवा रही है, पर पब्लिक सब जानती है।

बता दें कि प्रियंका गांधी ने बुधवार को मंडला में जनसभा की थी। इसमें उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए बड़ी घोषणाएं की थी। उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनने पर पढ़ो पढ़ाओ योजना लागू की जाएगी। इसके तहत कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों को पांच सौ रुपए प्रतिमाह, नवीं और दसवीं के बच्चों को एक हजार रुपए और ग्यारहवीं और बारहवीं के बच्चों को पंद्रह सौ रुपए प्रतिमाह प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने इस योजना का विवरण देते हुए हर साल शब्द इस्तेमाल किया था, जिसे सुरजेवाला ने ठीक करवाते हुए बाद में इसे हर महीना करवाया था। वाड्रा ने ये भी कहा था कि उन्हें अभी अभी ये घोषणा बताई गई है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!