लोगों को धूप से बचाने के लिए पार्षद ने निकाला अनोखा उपाय, ट्रैफिक सिग्नल पर लगवा दी ग्रीन शेड

Edited By meena, Updated: 22 May, 2024 03:15 PM

councilor came up with a unique solution to protect people from the sun

इंदौर शहर में पड़ रही तेज गर्मी में लोगों को ट्रैफिक सिग्नल राहत देने के उद्देश्य से ग्रीन शेड लगाई गई है...

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर शहर में पड़ रही तेज गर्मी में लोगों को ट्रैफिक सिग्नल राहत देने के उद्देश्य से ग्रीन शेड लगाई गई है। यह पहल पार्षद एवं एमआईसी सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया ने की है। उन्होंने अपने वार्ड के अंतर्गत आने वाले लेंटर्न चौराहे पर ग्रीन शेड लगाई है। ग्रीन शेड लगने से सिगनलन पर रुकने वाले दोपहिया वाहन चालकों को बेहद राहत मिल रही है। इंदौर में गर्मी ने पिछले कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड दिया है।

PunjabKesari

10 साल बाद ऐसा हुआ है, जब यहां लगातार 4 दिन तक तापमान 42 डिग्री से अधिक पहुंचा है। पिछले 3 दिनों से तो तापमान 43 डिग्री से अधिक जा रहा है। गर्मी इतनी अधिक है कि गर्मी में भी ठंडी रातों के लिए मशहूर इंदौर की रेत भी बहुत गरम हो रही है। ऐसे में तेज़ धूप और गर्मी में दोपहिया वाहन चलाना अपने आप में बहुत बड़ा टास्क है और सिग्नल पर रुकना तो मानों कोई सजा जैसा हो जाता है।

PunjabKesari

शहर के लोग सिग्नल के नजदीक पेड़ या किसी बिल्डिंग की छांव में रुकना पसंद करते है, ऐसे में उन लोगों को भी ग्रीन शेड लगने से बहुत राहत मिल रही है। दोपहिया वाहन चालक इस पहल को बहुत बढ़िया बता रहे हैं तो वही अग्रवाल समाज की ओर से पूरे शहर के हर सिग्नल पर इस तरह के ग्रीन शेड लगाने का ऑफर भी एमआईसी सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया को दे दे हैं।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!