दर्द से कराह रही गर्भवती को अस्पताल से बाहर निकाला, बीच सड़क पर हुआ बच्चे का जन्म...

Edited By Himansh sharma, Updated: 23 May, 2024 03:08 PM

woman gives birth to a child on the middle of the road in neemuch

नीमच जिले में शर्मशार कर देने वाली लापरवाही सामने आई है।

नीमच (सिराज खान): मध्य प्रदेश के नीमच जिले में शर्मशार कर देने वाली लापरवाही सामने आई है। मामला नीमच जिला चिकित्सालय का है जहां प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला जिला अस्पताल में परिजनों के साथ  डिलीवरी के लिए आई थी। महिला के पति का कहना है कि डॉक्टर ने महिला को अस्पताल से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद महिला ने बीच सड़क पर नवजात शिशु को जन्म दिया। महिला अपने परिवार के साथ प्रसव पीड़ा होने के बाद जिला अस्पताल पहुंची थी। डॉक्टर ने बताया कि ब्लड प्रेशर ज्यादा है, प्रसव नहीं हो सकता है। इतना कहकर प्रसूता को वहां से निकाल दिया गया। इसके बाद पीड़िता अस्पताल के बाहर पहुंची तो वो प्रसव पीड़ा से कराहने लगी।

PunjabKesari

महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म ..

 महिला को अचानक तेज दर्द हुआ परिवार के लोगों ने महिला को सड़क पर ही लिटा लिया। इस दौरान महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। जिला चिकित्सालय में जो दृश्य सामने आया वह नीमच के जनप्रतिनिधियों और नीमच के प्रशासन को शर्मिंदा करने वाली स्थिति का है। जिला चिकित्सालय के मुख्य सड़क पर दोपहर भरी गर्मी में एक महिला की डिलीवरी हो गई। गनीमत रही फिलहाल जच्चा बच्चा स्वस्थ है।मामले में जो वीडियो सामने आया है वह भी दिल दहलाने वाला है और रोते हुए महिला के पति ने जो घटनाक्रम बताया वह भी आमजन को भी रुलाने वाला है। दिनेश सिलावट ने बताया कि हम लोग चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार के रहने वाले हैं और हम लोग कंबल बेचकर मजदूरी का काम करते हैं पति-पत्नी कुछ दिनों से नीमच के मालखेड़ा में रह रहे थे।

PunjabKesari

महिला का पति अस्पताल स्टाफ से करता रहा मिन्नते ..

 पत्नी गर्भवती थी बुधवार दोपहर लगभग 2:30 बजे जब उसे प्रसव पीड़ा हुई तो उसे वह जिला चिकित्सालय लेकर आया, जहां पर जिला चिकित्सालय के स्टाफ ने यह कहते हुए महिला को रेफर कर दिया कि महिला का ब्लड प्रेशर ज्यादा है आप इसे उदयपुर ले जाओ तात्कालिक समय पति ने कई मिन्नते की, की फिलहाल इसको आप देख लीजिए डिलीवरी होने वाली है। लेकिन वहां मौजूद महिला स्टाफ ने किसी की नहीं सुनी और दंपत्ति को वहां से जाने को कह दिया। करीब 4 बजे जब वह अस्पताल के रोड़ पर पहुंचे वहां वाहन में बैठने से पहले ही अचानक महिला की हालत बिगड़ने लगी और उसे तेज दर्द हुआ, तब आसपास मौके पर मौजूद कुछ समझदार जागरूक ग्रामीणों ने अपनी धोती और वस्त्र देकर महिला को चारों तरफ से घेरा और फिर मौके मौजूद बुजुर्ग महिलाओं ने प्रसूता की डिलीवरी करवाई, इसके बाद अंदर महिला स्टाफ को सूचना दी गई। तब जाकर महिला स्टाफ ने सड़क पर पहुंचकर जच्चा बच्चा को अस्पताल में भर्ती किया।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!