आम बजट 2022: रेलवे से युवाओं को नौकरी की आस, सुरक्षा को भी पुख्ता करने पर दिया जोर

Edited By Devendra Singh, Updated: 31 Jan, 2022 02:00 PM

gwalior youth insisted on giving jobs in railways regarding general budget 2022

आम बजट 2022 के लिए पंजाब केसरी ने लोगों से रायशुमारी की। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने आम बजट को लेकर काफी कुछ बताया।

ग्वालियर (अंकुर जैन): साल 2022 में केंद्र सरकार का आम बजट पेश होने वाला है और आम बजट को लेकर आम लोगों को काफी उम्मीद है। इसके साथ ही इस बजट में रेल बजट को लेकर भी क्या कुछ नया होने वाला है। इसको लेकर यात्रियों में खासी उम्मीदें हैं। आम बजट 2022 के लिए पंजाब केसरी ने लोगों से रायशुमारी की। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने आम बजट को लेकर काफी कुछ बताया। जिसमें सबसे अहम उम्मीद रेल विभाग में नौकरियों को लेकर है। क्योंकि जिस तरीके से देशभर में युवा बेरोजगार हैं। युवाओं का मानना है कि ऐसे में इस बजट में केंद्र सरकार को ज्यादा से ज्यादा रेलवे विभाग में नौकरियां के लिए प्रावधान होना चाहिए। इसके साथ ही उनका कहना है कि इस समय जो रेलवे विभाग ने नौकरी निकाली है। उनमें काफी देरी हो रही है। ऐसे में उनको जल्दी से जल्द भरना चाहिए।

 

अलग अलग वर्ग के लोगों की अलग अलग उम्मीदें 

इसके साथ ही पूर्ण संक्रमण काल में जिस तरीके से रेल विभाग ने टिकट के दाम में बढ़ोत्तरी की है। उससे भी कम करना चाहिए। क्योंकि आप लोग काफी परेशान है और लगातार बढ़ती महंगाई के कारण उन्हें काफी परेशानी आ रही है। वहीं रेल बजट को लेकर महिलाओं का कहना है कि सरकार इस बजट में महिलाओं के लिए विशेष छूट का प्रावधान करें। इसके साथ ही ट्रेनों और स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम के लिए एक अलग से बजट का प्रावधान होना चाहिए। छात्रों ने बताया कि इस बजट में केंद्र सरकार से यह उम्मीद है कि युवाओं के लिए ट्रेनों में विशेष छूट होनी चाहिए। ताकि आसानी से उन्हें रोजगार तलाशने के लिए यात्रा में कोई परेशानी नहीं हो। वहीं इस बजट में महिला सुरक्षा को लेकर भी ध्यान देना चाहिए। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!