बारिश के बाद भीषण गर्मी से तालाब की कई मछलियों की गई जान, फैली तेज बदबू, लोगों का जीना हुआ दूभर

Edited By meena, Updated: 12 Jun, 2023 06:57 PM

many fish in the pond died due to the scorching heat after the rain

मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज पल पल बदल रहे हैं। कभी तेज बारिश और कभी तेज गर्मी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

छतरपुर (राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज पल पल बदल रहे हैं। कभी तेज बारिश और कभी तेज गर्मी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छतरपुर में भी भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में जिले के एक तालाब में एक साथ कई मछलियां मर गई। मछलियों के सड़ने के कारण करीब 2 किमी दूर तक बदबू फैली हुई है जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है।

PunjabKesari

मामला छतरपुर शहर संकट मोचन मंदिर के पास स्थित रावसागर तालाब का है। जहां यह तालाब शहर के बीच है तालाब के चारों ओर रहवासी क्षेत्र है और अब मछलियों की मौत और उनके सड़न से बदबू आने और फैलने लगी है जिससे कि तालाब के 2 किलोमीटर इलाके के लोग बदबू से काफी परेशान हैं। मंदिरों में श्रद्धालुओं के आने से वह इस बदबू से ठीक से दर्शन नहीं कर पा रहे उन्हें मंदिरों में नाक बंद कर जाना होता है। पुजारी, श्रद्धालुओं, लोगों का कहना है कि इस तरह से तो लोग बीमार पड़ने लगेंगे।

PunjabKesari

लोगों का कहना है कि शनिवार की सुबह अचानक बादल हुए और झमाझम बारिश हुई जिससे मौसम/तापमान में बदलाव आया और ठंडक हो गई। और दोपहर को चिलचिलाती धूप निकली जिससे अचानक तापमान में बढ़ोत्तरी हुई जिसके चलते पहले तालाब का पानी ठंडा हुआ और फिर गर्म जिससे सर्द-गर्म के चलते इन मछलियों की मौत हो गई और अब 20 घंटे गुजरने के बाद मछलियां सड़ने लगी है और उनमें बदबू आने लगी उनपर मक्खियां बैठने लगी बदबू और गंदगी से लोगों का हाल बेहाल है जिससे कि बीमारी फैलने की आशंका है।

PunjabKesari

●CMO बोले...

मामले में नगरपालिका CMO ओमपाल सिंह भदौरिया से बात हुई तो उनका कहना है कि आज ही ऐसा हुआ है हमें अभी जानकारी मिली है। हम तत्काल सफाई कार्य और जरूरी व्यवस्थाएं करवाते हैं जिससे बदबू और बीमारी न फैल सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!