बीएससी नर्सिंग की परीक्षा कल 15 मई से…फर्जी नर्सिंग कॉलेज मामले में हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

Edited By meena, Updated: 14 May, 2024 03:25 PM

b sc nursing exam from tomorrow 15th may

मध्य प्रदेश में कल बीएससी नर्सिंग छात्र-छात्राओं के पेपर होंगे। इस परीक्षा में 30 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे...

भोपाल : मध्य प्रदेश में कल बीएससी नर्सिंग छात्र-छात्राओं के पेपर होंगे। इस परीक्षा में 30 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। फर्जी नर्सिंग कॉलेज मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद कल 15 मई से ये परीक्षा फिर से शुरू होगी। बता दें कि नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के बाद पिछले तीन सालों से एग्जाम पर रोक लगी हुई थी। परीक्षा करवाने के लिए छात्र-छात्राओं ने कई आंदोलन और प्रदर्शन किए। जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस पर फैसला देते हुए नर्सिंग छात्रों को परीक्षा दोबारा करने की अनुमति दी है। जानकारी के मुताबिक, बीएससी नर्सिंग में प्रथम वर्ष के परीक्षार्थी सबसे ज्यादा है। वहीं छात्रों की सुविधाओं के लिए हर जिले में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

आपको बता दें कि फर्जी नर्सिंग कॉलेज अदालत ने सीबीआई को मध्य प्रदेश में संचालित सभी नर्सिंग कॉलेजों के मामलों की जांच करने और उच्च न्यायालय को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था। मामले में  56 कॉलेजों ने सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई जांच पर रोक लगवा ली थी। जिसके चलते इन 56 कॉलेज को छात्रों की परीक्षा पर रोक लगी हुई थी। अब इस मामले में  हाईकोर्ट ने परीक्षाएं करवाने की अनुमति दे दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!