संकल्प पत्र पर बोली कांग्रेस- सिंधिया को कांग्रेस का दूल्हा बताने वाली BJP खुद बाराती भी नहीं बना रह

Edited By meena, Updated: 28 Oct, 2020 04:51 PM

narendra saluja surrounds bjp with resolution letter

विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चुनावी रणनीति के तहत 28 अक्टूबर को एक साथ पूरे 28 विधानसभा में संकल्प पत्र जारी किया। लेकिन इसमें राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का चेहरे मुख्य पन्ने से गायब होने को लेकर सियासत शुरु हो गई है। इसे लेकर...

भोपाल(इजहार हसन खान): विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चुनावी रणनीति के तहत 28 अक्टूबर को एक साथ पूरे 28 विधानसभा में संकल्प पत्र जारी किया। लेकिन इसमें राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का चेहरे मुख्य पन्ने से गायब होने को लेकर सियासत शुरु हो गई है। इसे लेकर कांग्रेस ने सवालों की बौछार कर दी है। कांग्रेस का कहना है कि चॉकलेटी चेहरे को भाजपा के चुनावी रथ के बाद अब संकल्प पत्र से भी गायब कर दिया। 

PunjabKesari

दरअसल, बीजेपी ने उपचुनाव के लिए संकल्प पत्र तैयार किया है इसमें 28 विधानसभाओं में 28 प्रत्याशियों के फोटों हैं और इसकी टैगलाइन है "शिवराज है तो विश्वास है"। वहीं 28 विधानसभा में विकास का रोडमैप तैयार किया है। पहले पन्ने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, सीएम शिवराज व प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा का फोटो है। वहीं संकल्प पत्र के दूसरे पन्ने पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, उमा भारती समेत 9वें नंबर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो लगाया गया है।

PunjabKesari
संकल्प पत्र को लेकर अब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मीडिया समन्वयक नरेद्र सलूजा ने सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि जो भाजपा यह कहती फिरती थी कि सिंधिया उनकी पार्टी का प्रमुख चेहरा है और जो यह बयान रोज़ देती थी कि कांग्रेस की सरकार सिंधिया के कारण ही बनी है ,कांग्रेस के दूल्हे सिंधिया ही थे , ग्वालियर -चंबल में कांग्रेस की जीत सिंधिया के कारण हुई है, उस भाजपा ने पहले सिंधिया का फोटो अपने डिजिटल प्रचार रथ से गायब किया, फिर स्टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम दसवें नंबर पर डाला, उनके एक भी समर्थक का नाम स्टार प्रचारक की सूची में शामिल नहीं किया और अब भाजपा जो संकल्प पत्र ला रही है, उसमें भी सिंधिया का फोटो नदारद है?

PunjabKesari

सलूजा यहीं नहीं रुके उन्होंने एक के बाद एक सवाल करते हुए बीजेपी को घेरा। सलूजा बोले- उनका यह चाकलेटी चेहरा डिजिटल रथों से गायब करने के बाद अब उनके संकल्प पत्र से भी गायब क्यों कर दिया गया है ? शिव ज्योति एक्सप्रेस आखिर कहां ग़ायब है, कहां पंचर पड़ी है? जो सिंधिया , शिवराज के साथ खुद को एक और एक ग्यारह बताते थे , आज भाजपा ने उन्हें ज़ीरो क्यों बना दिया है? दोनों की जोड़ी आख़िर कहां गायब है? आख़िर शिवराज ने सिंधिया के साथ किनारा क्यों कर लिया है? क्यों अपने चुनाव प्रचार से सिंधिया को शिवराज दूर रख रहे हैं ? लोगों की स्टार प्रचारको की सूची में पूरे प्रदेश से एक भी सिंधिया समर्थक का नाम भाजपा को क्यों नहीं मिला?

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!