देश की अदालतों में बेहतर अधोसंरचना की जरूरत – CJI दीपक मिश्रा

Edited By suman, Updated: 30 Jun, 2018 12:53 PM

need better infrastructure in the courts of the country  cji deepak mishra

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने जबलपुर में नवीन जिला कोर्ट कॉम्पलेक्स के उद्घाटन समारोह को दौरान कहा कि देश की अदालतों में बेहतर अधोसंरचना की जरूरत है

जबलपुर : चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने जबलपुर में नवीन जिला कोर्ट कॉम्पलेक्स के उद्घाटन समारोह को दौरान कहा कि देश की अदालतों में बेहतर अधोसंरचना की जरूरत है। सभी न्यायालयों में न केवल आवश्यक सुविधाएं हों, बल्कि वहां का वातावरण भी न्यायालय की गरिमा के अनुरूप हो।  भारत का संविधान अपने नागरिकों को न्याय का वचन देता है और इस अर्थ में न्यायालयों में न्याय प्राप्त करने के लिए आने वाले पक्षकारों को गरिमामय माहौल में न्याय प्राप्त होना आवश्यक है।

जस्टिस मिश्रा ने सभी जिलों में जिला कोर्ट कॉम्पलेक्स की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि इनमें जरूरी तौर पर लॉयर्स चैम्बर होने चाहिए। सुविधाएं बढ़ेंगी तो निश्चय ही परफॉर्मेंस भी बेहतर होगी। उन्होंने जबलपुर में नवीन कोर्ट कॉम्पलेक्स के निर्माण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि एशिया की बेहतरीन कोर्टस में शुमार जबलपुर कोर्ट कॉम्पलेक्स किसी भी मायने में कम नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई देते हुए कहा कि एडवोकेट्स के लिए फर्नीचर की जरूरतें भी पूरी की जाएंगी। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लगभग तैयार हो चुका है और शीघ्र ही अध्यादेश के जरिए आगे पहल की जाएगी। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!