PM मोदी ने संत रविदास मंदिर का किया भूमिपूजन, कहा- दलित, ओबीसी और आदिवासियों को अब मिल रहा उचित हक

Edited By meena, Updated: 12 Aug, 2023 07:38 PM

pm modi reached madhya pradesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी का विमान खजुराहो एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। जहां भाजपा नेताओं ने उन्हें...

सागर(देवेंद्र कश्यप): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के सागर में सौ करोड़ की लागत से बनने वाले संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन किया। भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ढाना के एयर स्ट्रिप में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दलितों, ओबीसी और आदिवासियों को इस सरकार के शासन काल में उनका उचित हक मिल रहा है जबकि पिछले शासकों ने इन वर्गों की अनदेखी की और उन्हें बस चुनाव के दौरान याद किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली सरकारें गरीबों को पानी देने में विफल रही जबकि दलित बस्तियों, पिछड़े इलाकों, आदिवासी क्षेत्रों को उनकी सरकार में जलजीवन मिशन के तहत नल से जल मिल रहा है। 

PunjabKesari

इससे पहले उन्होंने भक्त कवि एवं समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित 100 करोड़ रुपये के मंदिर-सह-स्मारक की आधारशिला रखी। मोदी ने राज्य के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार की मौजूदगी में बडतूमा गांव में भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी। उन्होंने संत रविदास की मूर्ति के सामने हाथ जोड़कर माथा टेका। प्रधानमंत्री ने इस समारोह में स्मारक-सह-मंदिर के लघु मॉडल का भी निरीक्षण किया।

PunjabKesari

दरअसल, दलितों को साधने के लिए चुनाव से पहले बीजेपी सरकार मध्य प्रदेश में संत रविदास का भव्य मंदिर बनाने की तैयारी में है। 100 करोड़ की लागत से बनने वाले यह मंदिर सागर जिले के मकरोनिया के पास बड़तूमा में बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 12 अगस्त को इस मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसी दौरान सागर जिले में दोपहर सवा दो बजे वो संत रविदास स्मृति स्थल का भूमि पूजन करेंगे।

PunjabKesari

इस मंदिर की खासियत यह है कि मंदिर में स्थापित होने वाली संत रविदास की प्रतिमा कमल के फूल पर विराजित होगी। मंदिर निर्माण के लिए मध्य प्रदेश के 53 हजार गांवों से मिट्टी और 350 नदियों से जल लाया जाएगा। मंदिर के पास एक आर्ट म्यूजियम भी होगा। बताया जा रहा है कि अगले ढाई साल में इस मंदिर के पूरा बन जाने की संभावनाएं हैं। साथ ही प्रदेशभर में बीजेपी पांच सामाजिक समरसता यात्राएं भी निकाल रही है, जिनका समापन भी 12 अगस्त को ही बड़तूमा में ही होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!