ढाई सौ साल पुराने मंदिर से बेशकीमती मूर्तियां चोरी, भगवान के कीमती गहने भी ले उड़े चोर

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 26 Nov, 2021 04:18 PM

priceless idols stolen from two hundred and fifty years old temple

कटनी में एक प्राचीन मंदिर से भगवान व उनके कीमती गहने चोरी हो जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। चोरों ने ढाई सौ साल पुराने मंदिर में धावा बोलकर अष्टधातु की दो मूर्तियों समेत चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। चोरी गई चित्रगुप्त और विचित्र गुप्त की...

कटनी (संजीव वर्मा): कटनी में एक प्राचीन मंदिर से भगवान व उनके कीमती गहने चोरी हो जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। चोरों ने ढाई सौ साल पुराने मंदिर में धावा बोलकर अष्टधातु की दो मूर्तियों समेत चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। चोरी गई चित्रगुप्त और विचित्र गुप्त की बेशकीमती मूर्तियां अष्टधातु की है और सैकड़ों साल पुरानी हैं। मंदिर प्रबंधन की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए सरगर्मी से चोरों की तलाश में जुट गई है।

PunjabKesari, Two hundred and fifty years old temple, idol theft, jewelry theft, thief, crime, Katni police

कोतवाली थाना क्षेत्र में माई नदी पुल के समीप प्राचीन राम जानकी मंदिर स्थित है। मंदिर में अष्टधातु से निर्मित सैकड़ों साल पुरानी वजनी मूर्तियां स्थापित थी। जो बुधवार की दरम्यानी रात चोर ले उड़े। चोर भगवान की मूर्तियों के अलावा उनके कीमती गहनों को भी चुरा ले गए। चोरी गई मूर्तियां भगवान चित्रगुप्त और विचित्र गुप्त की बताई जा रही हैं। पुरातात्विक महत्व से जुड़ी अष्टधातु की ये मूर्तियां बेशकीमती हैं। जिनकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की आंकी जा रही है। इसी के चलते ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि मूर्ति तस्करों से जुड़े गिरोह द्वारा इस घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस इसे नशेलचियों की करामात मान रही है। चोरी की वारदात की जानकारी सामने आने के बाद मंदिर प्रबंधन ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाली थाना प्रभारी अजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!