बीमार पशुओं के इलाज के लिए नंबर डायल करते ही घर पहुंचेंगे डाक्टर

Edited By kamal, Updated: 14 Jun, 2018 06:18 PM

the doctor will arrive home after dialing the number

मध्यप्रदेश में पशुपालन विभाग ने पशुपालकों को बेहतरीन सुविधा देते हुए टोल फ्री नंबर जारी किया है। इस सुविधा के अनुसार अब पशुपालक जारी किए गए टोल फ्री नंबर 1962 पर डायल करके बीमार पशु के इलाज के लिए घर पर ही डाक्टर को बुला सकते हैं।

भोपाल : मध्यप्रदेश में पशुपालन विभाग ने पशुपालकों को बेहतरीन सुविधा देते हुए टोल फ्री नंबर जारी किया है। इस सुविधा के अनुसार अब पशुपालक जारी किए गए टोल फ्री नंबर 1962 पर डायल करके बीमार पशु के इलाज के लिए घर पर ही डाक्टर को बुला सकते हैं। 
PunjabKesari
ये योजना उन किसानों के लिए बेहद फायदेमंद होगी जो दूर दराज के गांव में रहते हैं, साथ ही जिनकी आय पशुओं के इलाज में भारी पड़ती है। नंबर डायल करते ही पशुपालन विभाग को संबंधित विकासखंड की संस्था के पास SMS पहुंचेगा और विभाग की संस्था से डॉक्टर बीमार पशु की देखभाल और उसके इलाज के लिए अपनी सेवाएं देने के लिए उसके ठिकाने पर पहुंचेगा। 
PunjabKesari
दरसअल यह सुविधा सीहोर और धार में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू की गई है। संभावना है, कि 15 अगस्त से पूरे प्रदेश में यह योजना लागू हो जाएगी, इस योजना के लागू होने के बाद ग्वालियर के करीब छह लाख पशुधन को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!