घरों में खाना बनाने वाली मां और ड्राइवर पिता की बेटी ने कर दिया कमाल, दसवीं में प्रदेश में हासिल किया दूसरा स्थान...

Edited By Himansh sharma, Updated: 25 Apr, 2024 12:42 PM

katni s rekha got second place in the state in tenth class

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बुधवार को दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया।

कटनी। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बुधवार को दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। आपको बता दें कि कटनी जिले की शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा रेखा रेबारी ने पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। रेखा को 98.11 प्रतिशत प्राप्त हुए हैं।

PunjabKesari

रेखा राजस्थान की रहने वाली थी वह  अपने परिवार के साथ कटनी के माधवनगर में रहकर उत्कृष्ट स्कूल में पढ़ाई करती हैं। रेखा ने बताया कि वह रोज कम से कम 5 घंटे पढ़ाई करती थीं, रेखा का कहना था कि उनका भरोसा था कि वह अच्छे अंक प्राप्त करेंगी। रेखा की मां भूली रेबारी ने बताया कि उनकी 2 बेटी और 1 बेटा है। वह घरों में खाना बनाने और झाड़ू लगाने का काम करती हैं। उनके पति गाड़ी ड्राइवर हैं। घर का खर्च भी बड़ी मुश्किल से चलता है। लेकिन वो उनकी बड़ी बेटी रेखा पढ़ाई में बहुत तेज होने के कारण उसे हमेशा सहयोग करते हैं।

PunjabKesari
  जिला कलेक्टर अवि प्रसाद ने रेखा को मिठाई खिला कर दी बधाई 

 जिला कलेक्टर ने बताया कि कटनी जिले का रिजल्ट में दुगुने से ज्यादा का सुधार हुआ है। वर्ष 2023 में कटनी जिला 35 प्रतिशत के साथ 50वे स्थान पर था। इस वर्ष 2024 के रिजल्ट में 71प्रतिशत से साथ 9वे स्थान पर है। आज कटनी 10 वीं और 12 वीं के रिजल्ट में प्रदेश के टॉप 10 में शामिल हुआ है। यही नहीं कटनी की एक छात्रा ने प्रदेश में दूसरा रैंक लाकर कटनी का नाम रोशन किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!