युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, चलती ट्रेन में गिरा गहनों और नगदी से भरा बैग महिला को लौटाया

Edited By meena, Updated: 13 Sep, 2023 05:33 PM

the young man set an example of honesty

छतरपुर जिले के हरपालपुर रेलवे स्टेशन से गुजरात के राजकोट जाने को इंटरसिटी ट्रेन में सवार यात्री का बैग आउट सिंगल के पास ट्रेन से नीचे गिर गया...

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : छतरपुर जिले के हरपालपुर रेलवे स्टेशन से गुजरात के राजकोट जाने को इंटरसिटी ट्रेन में सवार यात्री का बैग आउट सिंगल के पास ट्रेन से नीचे गिर गया। बैग में कीमती गहने नगदी के पास आवश्यक दस्तावेज भी थे। बैग नगर के वार्ड एक में रहने वाले धर्मावतार यादव को मिला जिन्होंने ईमानदारी की मिसाल पेश की। बैग में मिले आधारकार्ड से महिला और उसके पति की पहचान कर फोन लगा कर उसको बुलाकर बैग वापस किया। जहां अब मजदूर दंपति बोले कि हमें बर्बाद होने से बचा लिया गया है।

●ये है पूरा मामाला...

मजदूर दंपति शंभुदयाल, मानकुंवर रैकवार बीते रोज अपने गांव उत्तरप्रदेश के नकरा जिला महोबा से गुजरात के राजकोट मजदूरी करने जा रहे थे। बैग में सोने की नाक कील, एक सोने का लॉकेट, चांदी की दो जोड़ी पायल, तीन जोड़ी मीना 61,00 नगदी सहित आवश्यक दस्तावेज सहित कपड़े रखे थे। यहां जैसे ही इंटरसिटी ट्रैन में हरपालपुर स्टेशन से बैठकर झांसी के लिए निकले तो हरपालपुर स्टेशन निकलते ही उनका बैग अज्ञात बदमाशों ने चलती ट्रेन से फेंक दिया।

●मोबाइल पर मिली बैग की सूचना...

बैग के बारे में जानकारी मजदूर दंपति को जब लगी वो झांसी स्टेशन पर उतरे ट्रेन की बोगी में बैग को काफी तलाश करने बाद नहीं मिलने पर दुखी होकर बैठ गए। तभी उनके नकरा गांव के प्रधान द्वारा मोबाइल पर कॉल कर उनके बैग मिलने की सूचना दी गई। जिसके बाद मजदूर दंपति झांसी से ट्रेन पकड़ हरपालपुर लौट आये जहां धर्मावतार द्वारा उनको बैग लौटाया गया।

वहीं बैग मिलने की खुशी में मजदूर दंपति के आंखों से आंसू निकल आये वो युवक की ईमानदारी देखकर ढ़ेर सारी दुआएं दी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!