इंदौर में गर्माया Vote for NOTA...विजयवर्गीय बोले- नोटा का विकल्प हमारे हित में नहीं

Edited By meena, Updated: 09 May, 2024 01:22 PM

vijayvargiya said  nota option is not in our interest

मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा में इन दिनों गर्माए ‘नोटा' से जुड़े मुद्दे को लेकर राज्य सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि..

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर लोकसभा में इन दिनों गर्माए ‘नोटा' से जुड़े मुद्दे को लेकर राज्य सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उपलब्ध प्रत्याशियों में से सर्वाधिक योग्य को मत देना ही समझदारी है और नोटा का विकल्प हमारे हित में नहीं है। विजयवर्गीय ने बुधवार देर रात अपने एक्स हैंडल पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत का एक वीडियो पोस्ट किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा,‘‘परम आदरणीय सरसंघचालक मोहन भागवत ने नोटा को बहुत अच्छी तरह से समझाया है। लोकतंत्र में उपलब्ध प्रत्याशियों में से जो सर्वाधिक योग्य लगे, उसे अपना मत देने में ही समझदारी है। नोटा का विकल्प हमारे हित में नहीं है।

बता दें कि इंदौर लोकसभा में 13 मई को मतदान के पहले इन दिनों यहां नोटा का मुद्दा जोर पकड़ रहा है। इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापसी के अंतिम दिन अपना नामांकन वापस लेकर कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए। इसके बाद अब वहां कांग्रेस का कोई आधिकारिक प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत कांग्रेस के नेता अब इंदौर संसदीय क्षेत्र के लोगों से नोटा पर वोट देने की अपील कर रहे हैं।

PunjabKesari

इसी बीच पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर की पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन ने भी बयान दिया कि अक्षय कांति बम से जुड़े घटनाक्रम की आवश्यकता नहीं थी। इंदौर के लोगों का रुझान भाजपा की ओर है और इंदौर से भाजपा पार्टी जीत रही थी। इसके साथ ही उन्होंने यहां तक कहा था कि लोग उन्हें फोन करके कह रहे हैं कि अब वे नोटा के समर्थन में मतदान करेंगे। उनके इस बयान के बाद वहां नोटा को लेकर राजनीति और तेज हो गई।

PunjabKesari

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी कल इस विवाद को लेकर कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने नोटा को वोट देने की अपील करके यह स्वीकार कर लिया है कि मध्यप्रदेश सहित देशभर की जनता का भरोसा कांग्रेस पार्टी से पूरी तरह से उठ चुका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!