कूलर में पानी डालते समय करंट लगने से महिला की मौत, एक छोटी सी गलती से गई जान, आप भी इन बातों का रखिए ध्यान

Edited By meena, Updated: 26 Jun, 2023 01:49 PM

woman died due to electrocution while pouring water in cooler

छतरपुर में कूलर में पानी डालते समय महिला को करंट लग गया।

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर में कूलर में पानी डालते समय महिला को करंट लग गया। उसे परिजन गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला के दो मासूम बच्चे हैं। अचानक हुए इस हादसे से गांव में मातम का माहौल है।

PunjabKesari

●यह है पूरा मामला..

जानकारी के मुताबिक मामला छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र के खैरी गांव का है। जहां की नव विवाहिता 23 वर्षीय हरकुंवर कुशवाहा (पति- ओमप्रकाश कुशवाहा) देर शाम कूलर में पानी डाल रही थी। इसी दौरान कूलर में करंट आ गया जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। घटना के वक्त घर में कोई नहीं था सभी खेत पर गए हुए थे। मामले की जानकारी लगने पर परिजन उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर आये जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

●4 साल पहले हुई शादी 2 बच्चे...

परिजनों के मुताबिक महिला की शादी वर्ष 2019 में हुई थी जिसके 1 ढाई साल का बेटा और हाल ही में 1 बेटी ने जन्म लिया जिसकी उम्र महज 2 माह की है। मां की मौत के बाद बच्चों के सिर से मां का साया उठ गया है तो वहीं अबोध बच्चों के परवरिश की जिम्मेदारी पिता पर आ गई है।

PunjabKesari

●गांव में मातम...

घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है, तो वहीं परिजनों का रोरोकर बुरा हाल है। डॉक्टरों ने मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जहां जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया जायेगा। वहीं अब मामले में पुलिस जांच और अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है।

आप भी रखिए ध्यान....

कूलर में कुछ तारों के खुले रहने और उनके कूलर की सतह से टकराने की वजह से भी कूलर में करंट आने लगता है। कूलर में नमी रहने के कारण अक्सर करंट लगने का खतरा बना रहता है। खासकर मेटल वाले कूलर में तारों के खुले रहने और कूलर की सतह से टकराने के कारण करंट आ आने लगता है। इसलिए जब भी कूलर में पानी भरे पहले स्विच ऑफ कर लें, साथ ही पानी लिमिट में भरे क्योंकि पानी ज्यादा भरने से यह इलेक्ट्रिक सर्किट में जा सकता है।ने का एक कारण होता है

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!