2 साल के भाई का शव लेकर बैठे गुलशन की तस्वीर देख भावुक हुए नीरज कुंदन, बोले- NSUI संवारेगी इसका भविष्य

Edited By meena, Updated: 11 Jul, 2022 03:45 PM

picture of gulshan sitting with the body of a 2 year old brother

मध्य प्रदेश के मुरैना से आए एक मार्मिक वीडियो ने सबका दिल दहला दिया। वीडियो में मार्मिकता की ऐसी कि तस्वीर सामने आई जो चंद घंटों में ही देश भर में बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। उसमें ये साफ दिख रहा है कि कैसे एक 8 साल का बच्चा जिसका नाम...

भोपाल(विवान तिवारी): मध्य प्रदेश के मुरैना से आए एक मार्मिक वीडियो ने सबका दिल दहला दिया। वीडियो में मार्मिकता की ऐसी कि तस्वीर सामने आई जो चंद घंटों में ही देश भर में बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। उसमें ये साफ दिख रहा है कि कैसे एक 8 साल का बच्चा जिसका नाम गुलशन बताया जा रहा है। वो अपने 2 साल के भाई का शव गोद में लिए बैठा है और अपने पिता के आने की राह देख रहा है। गुलशन की तस्वीर वायरल होने के बाद प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई है।
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने मध्यप्रदेश एनएसयूआई अध्यक्ष आशुतोष चौकसे को ये निर्देश दिए कि पीड़ित परिवार से बात कर गुलशन की स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी ले एवं हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया। वही एनएसयूआई द्वारा लिए गए इस फैसले की तारीफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने करते हुए ये कहा है "आशू चौकसे को व नीरज कुंदन को हार्दिक बधाई। बहुत नेक काम किया आपने"।

PunjabKesari

गुलशन की मां से फोन पर बात कर प्रदेश अध्यक्ष ने हर संभव मदद का दावा किया
एनएसयूआई मेडिकल विंग के पूर्व समन्वयक रवि परमार ने बताया कि मुरैना एनएसयूआई के कार्यकर्ता रोहित ने तत्काल गुलशन के घर पर पहुंच कर एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे से फोन पर बात करवाई और परिवार को राशन एवं जरूरत की चीजें तुरंत उपलब्ध कराई। फोन पर बात करते हुए चौकसे ने गुलशन की मां को हर संभव मदद करने का वादा किया। वही ट्वीटर पर अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हुए लिखा कि "ऐसे दृश्य देखकर कलेजा फट जाता है। जीवन व्यर्थ लगता है वायरल वीडियो में ये साफ दिख रहा कि बालक गुलशन के लिए शिक्षा ही वो जरिया है जिससे भविष्य बेहतर किया जा सकता है। इसलिए मध्यप्रदेश एनएसयूआई इस बालक की स्कूली शिक्षा का जिम्मा लेती है और हर संभव सहायता हम हमारी तरफ से देंगें।"

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला
पंचर की दुकान चलाने वाले पूजाराम जाटव मुरैना जिले के अंबाह के बड़फरा गांव के रहने वाले है। बीते कुछ दिनों पहले गुलशन के भाई राजा के पेट में अचानक दर्द हुआ, जिसके बाद उसे आनन-फानन में मुरैना के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वही इलाज के दौरान राजा की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मजबूर पिता अस्पताल के अधिकारियों से शव को अपने गांव ले जाने के लिए एंबुलेंस की गुहार लगाता रहा, मगर अधिकारियों ने उसकी गुहार को अनसुना कर दिया।

PunjabKesari

रोते बिलखते पिता पूजाराम अपने बच्चे के शव के साथ अस्पताल से बाहर आ गए और किसी भी सस्ते वाहन की तलाश करने लगे जिससे वह अपने बेटे के शव को लेकर गांव जा सके। इस दौरान उन्होंने अपने 8 साल के बेटे गुलशन को छोटे भाई के शव के साथ अस्पताल के बाहर ही बैठाकर वाहन की व्यवस्था करने के लिए निकल पड़े। इसी बीच अपने भाई का शव गोद में लिए बैठे गुलशन की किसी ने वीडियो बना ली और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस मार्मिक दृश्य को देखकर हर किसी का कलेजा फट गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!