चुनाव के बाद BSP सुप्रीमों की बड़ी कार्रवाई, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष को हटाया

Edited By suman, Updated: 14 Dec, 2018 04:31 PM

after the election bsp supremo s big action the state

एमपी में विधानसभा चुनाव के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ी कार्रवाई की है। मायावती ने चुनाव में खराब प्रदर्शन के चलते प्रदेश प्रभारी राम अचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह मुरैना के डीपी चौधरी को बीएसपी...

भोपाल: एमपी में विधानसभा चुनाव के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ी कार्रवाई की है। मायावती ने चुनाव में खराब प्रदर्शन के चलते प्रदेश प्रभारी राम अचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह मुरैना के डीपी चौधरी को बीएसपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।वही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम को प्रदेशप्रभारी बनाया गया है। मध्य प्रदेश की कार्यकारिणी भी भंग की गई है। इस चुनाव में जीते दो बसपा उम्मीदवारों ने इस बार कांग्रेस की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई है। 

PunjabKesari

दरअसल, मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती ने चुनावी समीक्षा की थी। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है।बताते चले कि पिछले कुछ महिनों पहले ही प्रदीप अहिरवार को नर्मदा अहिरवार की जगह  चुनाव नतीजों की समीक्षा के बाद बसपा प्रमुख ने यह कार्रवाई की है।वही प्रभारी राम अचल राजभर उत्तरप्रदेश की तत्कालीन मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे रह चुके है। चुनाव के दौरान उन्हें खास यह जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन वे मायावती की उम्मीदों पर खरे नही उतर पाए।इसी के साथ मायावती ने ऐलान किया कि मुरैना के डीपी चौधरी बीएसपी के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे।

PunjabKesari

बसपा ने मध्य प्रदेश में 2013 के विधानसभा चुनाव में भी 230 में से 227 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। लेकिन उस चुनाव में उसके महज़ चार उम्मीदवार ही जीत सके थे और उसे कुल 06.42 फ़ीसदी वोट मिले थे। वही इस बार बसपा ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन दो ही उम्मीदर जीत दर्ज करवा सके।हालांकि रीवा, सतना, दमोह, भिंड, मुरैना आदि ज़िलों में बसपा का खासा प्रभाव रहा है,खुद मायावती ने प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा सभाए की,लेकिन बावजूद इसके पार्टी केवल दो ही सीटे बटोर सकी।

इन दो सीटों पर जीती बसपा
भिंड संजीव सिंह - चौधरी राकेश सिंह (भाजपा) 

पथरिया राम बाई - लाखन पटेल (भाजपा)
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!