जावद में जाट पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एमडी ड्रग्स और नशीले पाउडर के साथ एक आरोपी पकड़ा

Edited By meena, Updated: 13 Sep, 2024 11:56 AM

big action by jat police in jawad

रतनगढ़ थाने की जाट पुलिस चौकी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए, रशियन ड्रग एम. डी. के साथ ड्रग्स,

जावद (सिराज खान) : रतनगढ़ थाने की जाट पुलिस चौकी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए, रशियन ड्रग एम डी के साथ अल्प्राजोलम पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए रतनगढ़ थाना प्रभारी बी. एस. गोरे ने बताया कि जाट पुलिस चौकी प्रभारी ए. एस. आई. कैलाश राठौर को मुखबिर से सूचना मिली थी, कि एक युवक नीले रंग की मोटर साइकिल पर जिसकी पीठ पर एक बेग टंगा है, वो मंदसौर से जाट होकर अवैध मादक पदार्थ एम.डी.और अल्प्राजोलम नशीला पावडर पीठ पर टांगे हुए लेकर बेगू की तरफ किसी को देने जाने वाला है, इस सूचना पर चौकी प्रभारी ने गोल डूंगरी चौराहा जाट मे नाकाबंदी की तो एक मोटर साइकिल पर एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। उसको रोककर बैग की तलाशी ली तो उसमें अवैध मादक पदार्थ एम. डी. 33 ग्राम के साथ नशीला ड्रग्स, अल्प्राजोलम  375 ग्राम जिसकी कीमत 13 लाख रूपये है, पुलिस ने बरामद करके आरोपी तस्कर वसीम पिता खाजू अजमेरी उम्र 19 साल निवासी ग्राम बागलिया थाना हथुनीया जिला प्रतापगढ़ राजस्थान को गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ एन. डी. पी. एस एक्ट की धारा 8/22 में प्रकरण दर्ज किया है। अब पुलिस आरोपी तस्कर से पूछताछ कर रही है कि पकड़ाई ड्रग कहां से लाया था और किसे देना थी।

पहली बार थाना रतनगढ़ की पुलिस चौकी जाट ने ये एम. डी. जैसी और अल्प्राजोलम जैसे अवैध मादक पदार्थ को बरामद किया है, क्योंकि इस क्षेत्र में अफीम के पट्टे होने से यहां सरकार द्वारा दिए गए लाइसेंस पर अफीम की खेती की जाती है और इस क्षेत्र में अफीम और डोडाचूरा जैसे मादक पदार्थों की तस्करी भी जमकर होती है और आए दिन पुलिस इसकी तस्करी करने वालों को पकड़ती है, मगर एम. डी जैसी ड्रग का पकड़ना क्षेत्र में बड़ी बात है, क्योंकि ये ड्रग काफी खतरनाक है और युवा वर्ग इसकी लत में पड़ रहे हैं।

पुलिस की इस कार्रवाई से पता चला है कि इस ड्रग की तस्करी करने वाले इस छोटे से ग्रामीण अंचल में प्रवेश करने लगे है जो कि चिंताजनक बात है, पुलिस ने जो कार्रवाई की है उससे इस ड्रग माफिया की कमर टूटेगी और क्षेत्र में इसकी तस्करी पर भी अंकुश लगेगा। इसकी तस्करी करने वाले तस्करों में इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!