सीहोर में खराब सोयाबीन की फसल का रावण दहन करेंगे किसान

Edited By Himansh sharma, Updated: 11 Oct, 2024 10:54 PM

farmers will burn spoiled soybean crop in sehore

सीहोर जिले के ग्राम चंदेरी एवं रामा खेड़ी के किसानों ने मिलकर खराब हुई सोयाबीन की फसल का रावण बनाया है।

सीहोर। (धर्मेंद्र राय): मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के ग्राम चंदेरी एवं रामा खेड़ी के किसानों ने मिलकर खराब हुई सोयाबीन की फसल का रावण बनाया है। जिसमें खराब हुई सोयाबीन की फसल का रावण बनाकर रावण दहन किया जाएगा, किसानों का कहना है कि अल्प वर्षा कीटनाशक व अन्य बीमारियों से अधिक पानी से सोयाबीन की फसल खराब हो गई है। जिसको लेकर किसानों ने ग्राम रामा खेड़ी ग्राम संग्रामपुर ग्राम रसूला धाकड़ ऐसे दर्जनों गांव में आए दिन खराब हुई सोयाबीन की फसल को लेकर कहीं पेड़ पर चढ़कर घंटी बजा रहे हैं तो कहीं जल सत्याग्रह कर रहे हैं, तो कहीं खेतों में प्रदर्शन कर रहे हैं और किसान ट्रैक्टर रैली भी निकाल रहे हैं। इसके उपरांत भी किसानों ने मिलकर खराब सोयाबीन की फसल की बीमा राशि देने सर्वे करने की मांग को लेकर कमिश्नर भोपाल को भी ज्ञापन दे चुके हैं।

PunjabKesariभोपाल वल्लभ भवन मंत्रालय में जाकर मुख्य सचिव अनुराग जैन को लकड़ी का हल भेंट करके मांग की गई थी की खराब सोयाबीन की फसल का शीघ्र सर्वे करा कर मुआवजा दिया जाए। बीमा राशि दी जाए तहसील से राहत राशि दी जाए परंतु जब किसानों की खराब सोयाबीन की फसल का नुकसान का सर्वे करने कोई कृषि अधिकारी तहसील अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे तो अब ग्रामीण किसानों ने यह कदम उठाया है।

PunjabKesariग्राम रामा खेड़ी के किसानों ने खराब हुई सोयाबीन की फसल का रावण दहन करने का बीड़ा उठाया है। उक्त किसान में किसान राम सिंह मेवाड़ा, मोतीलाल मेवाड़ा ,जगदीश मेवाड़ा दर्जनों किसानों ने मिलकर अनोखे तरीके से सोयाबीन की फसल का रावण बनाया है और उसका दाह संस्कार किया जावेगा और किसान सरकार से मांग कर रहे हैं की खराब हुई सोयाबीन की फसल का सर्वे करा कर मुआवजा दिया जाए और सोयाबीन का भाव 6 हजार रुपए प्रति क्वांटल किया जाए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!