PM

छत्तीसगढ़ की लोक गायिका लता खापर्डे का निधन, सांस्कृतिक जगत में शोक की लहर

Edited By meena, Updated: 22 Sep, 2022 01:02 PM

folk singer lata khaparde passes away

छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध लोक गायिका लता खापर्डे का हार्ट अटैक से निधन हो गया। गुरुवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। उनके असामायिक निधन की खबर से लोक कलाकारों और छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक जगत में शोक का माहौल है।

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध लोक गायिका लता खापर्डे का हार्ट अटैक से निधन हो गया। गुरुवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। उनके असामायिक निधन की खबर से लोक कलाकारों और छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक जगत में शोक का माहौल है। लता खापर्डे के निधन की खबर मिलते ही उनके निवास भरकापारा में उनके चाहने व जानने वालों का तांता लग गया है। आज दोपहर बाद स्थानीय मुक्तिधाम में उनकी अंत्येष्टि की जाएगी।

लता खापर्डे ने अपने गायिकी से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई थी। देश-विदेश में उन्होंने कई कार्यक्रम किए। उन्होंने मशहूर बॉलीवुड कलाकार आमिर खान के पीपली लाइव फिल्म में भी सह कलाकार की भूमिका अदा की थी। साथ ही उन्होंने हबीब तनवीर के थियेटर से जुडक़र कई नाटकों में बेहतरीन अभिनय किया।

लता खापर्डे बचपन से ही लोक कला से जुड़ी रही और 6 साल की उम्र में उन्होंने लोक कला के क्षेत्र में कदम रखा। इधर लंबे समय तक वह गोदना सांस्कृतिक मंच से भी जुड़ी रही। उन्होंने निधन से दो दिन पहले ही कुछ गानों की रिकार्डिंग की थी।

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!