पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक के बाद बोले गृहमंत्री- हमें अपराध और अपराधी मुक्त MP चाहिए

Edited By Jagdev Singh, Updated: 13 Dec, 2019 07:07 PM

home min said after review meet police  we need crime criminal free mp

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की संगठित अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात को एक बार फिर दोहराते हुए साफ किया है कि सरकार का लक्ष्य प्रदेश को अपराधियों से मुक्त करना है। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संभागीय...

ग्वालियर (अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की संगठित अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात को एक बार फिर दोहराते हुए साफ किया है कि सरकार का लक्ष्य प्रदेश को अपराधियों से मुक्त करना है। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षकों की बैठक में संगठित अपराध और माफिया के खिलाफ दृढ़ता से कार्रवाई करने की बात कही है। गृहमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि गृह विभाग के पास समाज विरोधी माफियाओं की पूरी सूची लगभग तैयार है। उचित समय पर माफिया की कमर तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा ग्वालियर और इंदौर में की गई कार्रवाई इसके बड़े उदाहरण हैं।

PunjabKesari

पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक के बाद गृहमंत्री बाला बच्चन मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि हमें अपराध और अपराधी मुक्त प्रदेश चाहिए। जहां कसावट की जरूरत हो वहां कसावट की जाए। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में प्रदेश  की जनता को जो वचन दिए हैं, उन्हें पूरा कर सकें। वहीं लोगों की सुरक्षा ठीक ढंग से कर सकें। यही हमारा उद्देश्य है उन्होंने साफ कहा माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। वहीं एक सवाल पर गृह मंत्री ने स्पष्ट कहा कि माफियाओं की लिस्ट हमारे पास कंप्लीट है। इंदौर और ग्वालियर इसके दो बड़े उदाहरण हैं।

PunjabKesari

गृहमंत्री ने कहा कि हम स्पष्ट कर चुके हैं प्रदेश में जो भी कानून हाथ में लेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। कानून से बढ़कर कोई नहीं है। इस दौरान गृहमंत्री बाला बच्चन ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा और कहा पहले अपराधियों और माफियाओं का साम्राज्य था। पूर्व की सरकार क्या देख रही थी यह समझ से परे है। उन्होंने माफिया को राजनीतिक संरक्षण पर कहा कि सरकार और कानून से कोई बच नहीं सकता। कानून के हाथ लंबे होते  हैं। अब कार्रवाई की सारी तैयारी हो चुकी है।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि रेत माफिया के खिलाफ हम रणनीति बना रहे हैं जो जल्द सामने आ जाएगी। किसी की तानाशाही अब नहीं चलने वाली रेत और अवैध उत्खनन करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने स्वीकारा किया कि इससे सरकार के राजस्व को भी भारी नुकसान हो रहा है। इसलिए उनपर कार्रवाई से अच्छे नतीजे आएंगे। मुख्यमंत्री ने एक सवाल पर कहा कि ग्वालियर चम्बल संभाग में नशा माफिया को नेस्तनाबूद करने पर भी पुलिस काम कर रही है। गृह मंत्री ने अच्छा काम करने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया इस दौरान उन्होंने बढ़ते महिला अपराध पर कहा कि इसको रोकने और मामलों में शीघ्र कार्रवाई के साथ अपराधियों को पकड़ने पर भी हमारा फोकस है। पुलिस प्रशासन को आवश्यक निर्देश शुक्रवार को जारी कर दिए गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!