जीतू जिराती बोले- कांग्रेस कोर्ट न जाती तो OBC हित न कुचलते

Edited By meena, Updated: 13 May, 2022 05:50 PM

obc interests would not have been crushed by congress

भाजपा उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के कारण पिछड़ा वर्ग आरक्षण से वंचित हुआ है। कांग्रेस स्थानीय निकाय चुनाव कराना नहीं चाहती। पिछड़ा वर्ग आरक्षण के मुद्दे को लेकर भाजपा हमलावर हो गई है। पार्टी द्वारा ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी टिकट...

इंदौर(गौरव कंछल): ओबीसी आरक्षण को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप हो रहे हैं। कांग्रेस पूरे विवाद के लिए भाजपा को दोष दे रही है, वहीं भाजपा ने इस मामले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार है। भाजपा उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के कारण पिछड़ा वर्ग आरक्षण से वंचित हुआ है। कांग्रेस स्थानीय निकाय चुनाव कराना नहीं चाहती। पिछड़ा वर्ग आरक्षण के मुद्दे को लेकर भाजपा हमलावर हो गई है। पार्टी द्वारा ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी टिकट देने की घोषणा के बाद अब पार्टी नेता इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोल रही है।
PunjabKesari

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर प्रदेश सरकार रिव्यु पीटिशन दायर कर रही है जिससे स्पष्ट है कि भाजपा ओबीसी वर्ग को उसका हक दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिना ओबीसी आरक्षण के नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव कराने की मौजूदा स्थिति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।

जिराती ने कहा था कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण के साथ पंचायत चुनाव कराने की तैयारी कर ली थी। इसके तहत वार्ड परिसीमन, वार्ड आरक्षण, महापौर तथा अध्यक्ष का आरक्षण, मतदाता सूची तैयार करने के काम हो चुके थे। ओबीसी एवं अन्य उम्मीदवारों द्वारा नामांकन भी दाखिल कर दिए गए थे। लेकिन इसी दौरान कांग्रेस इसके विरूद्ध हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट गई, जिससे चुनाव प्रभावित हो गए। कांग्रेस ने इस मामले को न्यायालयीन प्रक्रिया में उलझाकर ओबीसी हितों को कुचलने का काम किया।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!