गर्भवती महिला को नहीं मिली एंबुलेंस, 5 KM पैदल चलकर पहुंची अस्पताल

Edited By Vikas kumar, Updated: 09 Aug, 2019 04:32 PM

pole open pregnant woman not ambulance 5 km reached hospital on foot

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुल गई है, इसका नजारा बानगी गुना में देखने को मिला। दरअसल, एक ग्रभवती महिला को 5 किलोमीटर पैदल चलकर जिला अस्पताल पहुंचना पड़ा। आपको बता दें कि उन्होंने रुठियाई उप स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम और...

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुल गई है, इसका नजारा बानगी गुना में देखने को मिला। दरअसल, एक ग्रभवती महिला को 5 किलोमीटर पैदल चलकर जिला अस्पताल पहुंचना पड़ा। आपको बता दें कि उन्होंने रुठियाई उप स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से एंबुलेंस की गुहार भी लगाई लेकिन बात नहीं बनी। वहीं उनके पास पैसे भी इतने नही थे कि जिससे वह निजी वाहन ही कर पाते। उन्होंने रात को पैदल चलने का निर्णय लिया और रात को ही अस्पताल के निकल पड़े। 

PunjabKesari

गर्भवती महिला को ब्लड की थी जरूरत
जानकारी के अनुसार साढ़े सात महीने की गर्भवती महिला का नाम शीला बाई लोधा है और पति हनुमत सिंह दृष्टिहीन है। गर्भवती महिला में खून की कमी थी जिसके लिए दम्पति ने रुठियाई उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर खून के लिए नर्स से गुहार लगाई लेकिन मौजूद नर्स ने मदद करने से मना कर दिया। बाद जब इन्होंने एम्बुलेंस के बारे में पूछा तो नर्स ने उन्हें इंकार करते हुए अपने खर्च पर व्यव्स्था करने के लिए कहा।

PunjabKesari

बेहद गरीब है दंपति
दम्पति के पास इतने पैसे नहीं थे की वे निजी वाहन की व्यवस्था कर पाते, इसलिए मजबूरन पैदल ही गुना जिला अस्पताल के लिए चल पड़े। रुठियाई से 5 KM पदयात्रा के बाद एक ऑटो चालक ने दिव्यांग दम्पति को पैदल चलते हुए देखा तो दोनों को अपने ऑटो में बिठाकर अस्पताल छोड़ा।

PunjabKesari

अस्पताल में हंगामा के बाद मरीज को ब्लड चढ़ाया गया
अस्पताल में पहुंचने के बाद मैटरनिटी वार्ड में मौजूद डॉक्टर उषा चौरसिया ने महिला के पति से ब्लड की व्यवस्था करने के बारे में कहा, पीड़ित पति को कुछ समाजसेवकों ने O—NEGATIVE ब्लड की भी व्यवस्था करवा दी। लेकिन महिला डॉक्टर ने कहा कि ब्लड खराब हो चुका है, इसे चढ़ाया नहीं जा सकता। शुक्रवार की सुबह अस्पताल में हंगामा हुआ तब कहीं जाकर मैटरनिटी वार्ड में शीलाबाई को पलंग नसीब हो सका और ब्लड चढ़ाया गया।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!