कलयुगी मां का शर्मनाक कारनामा, कड़कड़ाती ठंड में नवजात को मरने के लिए लावारिस फेंका

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 28 Jan, 2019 04:17 PM

the cold blooded newborn was thrown open to death

जिले की बटियागढ थाना अंतर्गत तिंदुआ सेंडारा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब एक नवजात को गली में रोते हुए सुना। इस कड़ाके की ठंड में नवजात को सबसे पहले गांव के कोटवार ने देखा तो उसने पुलिस को सूचित किया...

दमोह: जिले की बटियागढ थाना अंतर्गत तिंदुआ सेंडारा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब एक नवजात को गली में रोते हुए सुना। इस कड़ाके की ठंड में नवजात को सबसे पहले गांव के कोटवार ने देखा तो उसने पुलिस को सूचित किया। जब नवजात को स्थानिय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और वहां से जिला अस्पताल लेकिन तब तक बुहत देर हो चुकी थी नवजात ठंड को बर्दाश्त न करते हुए सांसे छोड़ गया।

PunjabKesari

तंदुआ सेंडारा गांव का इंसानियत को शर्मसार करने वाला यह नजारा जिस किसी ने भी देखा सहम कर रह गया। एक नवजात को उसकी निर्दयी मां बीच सड़क पर कुत्तों का नवाला बनने के लिए छोड़ गई। जब गांव के कोटवार ने नवजात को रोते देखा तो उसने आसपास के लोगों व पुलिस को इसके बारे में बताया। गांव में यह दिलदहलाने वाली घटना आग की तरह फैल गई।

PunjabKesari

इस घटना की जानकारी लगते ही बटियागढ़ में पदस्थ आरक्षक शैलेंद्र सिंह ने मानवीय संवेदनाओं का बेहतर परिचय दिया। 108 और डायल हंड्रेड या एंबुलेंस का इंतजार किए बिना ही आरक्षक ने तत्काल थाना के सरकारी वाहन में नवजात को बटियागढ़ अस्पताल ले जाकर उसका इलाज सम्भव कराया। लेकिन उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने इसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। नन्ही जान इस ठंड में चार पांच घंटे रहने के कारण अपने जान गवा बैठी।

PunjabKesari

इस घटना के बाद लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कोई बच्ची को पाप का नतीजा तो कोई लड़की होने के कारण फेंकना बता रहा है। लेकिन वजह जो भी हो इन सबके पीछे उस नन्ही जान का कसूर क्या था? इसमें एक मां की ऐसी छवि भी सामने आई है जिसमें बच्चे को जन्म तो दे दिया लेकिन उसे मरने को छोड़ दिया। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!