एक्टर सोनू सूद से लड़की ने लगाई मदद की गुहार, पिता ने प्रेमी पति से अलग करवाकर दूसरी शादी की मुझे बचा लीजिए

Edited By meena, Updated: 13 Jun, 2023 01:19 PM

the girl appealed to bollywood actor sonu sood for help

सर मुझे बचा लीजिए मैं पढ़ना चाहती हूं लेकिन मेरे घर वालों ने मेरी शादी जबरदस्ती एक 40 साल के पागल लड़के से कर दी है

कांकेर (लीलाधर निर्मलकर) : सर मुझे बचा लीजिए मैं पढ़ना चाहती हूं लेकिन मेरे घर वालों ने मेरी शादी जबरदस्ती एक 40 साल के पागल लड़के से कर दी है जो मेरे साथ मारपीट करता है और मुझे फिजिकली मेंटली सेक्सुअली टॉर्चर करता है... यह स्टोरी है एक लड़की की जिसने ट्विटर पर बालीवुड एक्टर व समाज सेवक सोनू सूद तक को टैग कर मैसेज भेजा गया। महिला व बालिकाओं के खिलाफ होने वाले प्रताड़ना को रोकने काम करने वाली टीम ने इसे देख जांच पड़ताल की तो पता चला यह मामला कांकेर जिले का है। टीम ने कांकेर की सखी वन स्टाप सेटर को खबर की और उसने अंतागढ़ पुलिस को। शनिवार को अंतागढ़ पुलिस नव विवाहिता के घर पहुंची तथा उसे वहां से निकाला। इसके बाद हुई पुछताछ में पता चला अंतागढ़ का परिवार जिस युवती को शादी कर बहू बना अपने घर लाया है दरअसल वह पहले ही कानूनी तौर पर शादीशुदा है। लेकिन यह शादी राजस्थान के हाईप्रोफाईल पिता को पसंद नहीं थी। उन्होंने समाज में अपना रूतबा कायम रखने बेटी को उसके प्रेमी पति से अलग कर दबाव बना एक माह पूर्व कांकेर जिले के अंतागढ़ के जितेंद्र जोशी से दूसरी शादी करवा दी। हालांकि यह पूरी जानकारी जितेंद्र व उसके परिवार से भी छुपा कर रखी गई थी।

PunjabKesari

युवती के सखी सेंटर पहुंचने के बाद खुलासा हुआ कि शादी के बाद जब उसने अपने दूसरे पति को सच्चाई बताई तो पति ने उससे राखी के रूप में मौली को बंधवा लिया। इस फिल्मी प्रेम कहानी की शुरूआत राजस्थान के छोटे से गांव बालेसर जिला जोधपुर से होती है। इस गांव दो बच्चे सुरेंद्र सांखला व तरूणा शर्मा गांव की प्राथमिक शाला में पढ़ते थे। साथ साथ पढ़े बढ़े दोनों बच्चों में कब दोस्ती और प्यार हुआ पता ही नहीं चला। दोनों कॉलेज पहुंचे और शिक्षा पूरी की तो दोनों ने उसी साल जनवरी में कोर्ट में प्रेम विवाह कर लिया। यह शादी युवती के परिजनों को पसंद नहीं थी क्योंकि युवक उनके समाज का नहीं था। करीब दस दिन बाद दोनों की तलाश कर उन्हें बालेसर थाना लाया गया। यहां बयान कराने के बाद दोनों को अलग कर दिया गया। युवती के अनुसार उसे पिछले पांच माह से उसका परिवार राजस्थान व गुजरात के अलग अलग शहरों में कैद कर रखा है। उसके पास न मोबाईल है और न ही उसे किसी से बात करने दिया जाता है। दबाव डाल पहले राजस्थान में ही एक युवक से सगाई करा दी गई लेकिन वह अपराधी प्रवृत्ति का निकला। इसके बाद अप्रैल में किसी रिश्तेदार के माध्यम से जानकारी होने पर रायपुर लाया गया। यहां अंतागढ़ के लोगों ने देखा तथा पसंद किया। परिवार ने दबाव बना 1 मई को अंतागढ़ में शादी करा दी गई और इसके बाद वह अंतागढ़ में कैद हो गई। यहां भी उसे प्रताड़ित किया गया। दो दिन पूर्व रायपुर में इलाज के लिए ले जाने के दौरान वहीं अस्पताल से एक अपरिचित से युवती ने मोबाईल मांग अपने पति के नंबर पर मैसेज भेज ट्विटर में प्रताड़ना की शिकायत कर दी। इसके बाद पूरा मामला सामने आया। कांकेर लाने के बाद रविवार को उसे वापस ले जाने अंतागढ़ निवासी उसका दूसरा पति पहुंचा लेकिन युवती ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया।

PunjabKesari

इधर दूसरे पति जितेंद्र जोशी ने कहा युवती उसे तरह तरह से ब्लैक मेल करती थी। उसने कांच की चूड़िया खा ली। उसका दिल रखने मैंने उससे मौली बंधवा ली थी। मैने उसे कभी बहन या आंटी नहीं कहा। मेरे पास बोलने शब्द नहीं बचे, मुंझे फंसाया गया है। मेरी जिंदगी बरबाद हो गई। शादी नहीं करने एक बार बोल देती जबरदस्ती शादी नहीं करता। पहले मेरे लिए कई रिश्ते आए लेकिन समाज की लड़की नहीं मिलने से शादी नहीं किया, जब समाज की लड़की मिली तो शादी कर लिया। युवती के घर वाले ही मुझे देखने आए थे मैं नहीं गया था। मैं उसे लेने कांकेर यहां आया हूं अपने साथ रखना चाहता हूं। 

बचपन की मोहब्बत, वह हमेशा मुझे स्वीकार

इधर राजस्थान निवासी युवती के प्रेमी तथा पहले पति सुरेंद्र सांखला ने कहा तरूणा शर्मा उसकी बचपन की मोहब्ब्त है। बचपन से साथ खेले पढ़े बढ़े हैं। वह हर स्थिति में मुझे स्वीकार है। मैं उसे अपने पास रखूंगा। मैंने उससे लीगल शादी भी की है।

हम कुछ नहीं बता सकते

सखी वन स्टाप सेंटर प्रभारी प्रीति तिवारी ने कहा इस प्रकरण में हम मीडिया को कोई जानकारी नहीं दे सकते। यह हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है। अंतागढ़ पुलिस ने इसे यहां पहुंचाया है।

सखी सेंटर की सूचना पर किया रेस्क्यू

अंतागढ़ थाना प्रभारी रोशन कौशिक ने कहा रायपुर से सूचना के बाद सखी सेंटर की सूचना पर महिला के घर पहुंच उसे वहां से लाया गया है। महिला को सखी सेंटर कांकेर के सुपुर्द किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!