शोक में डूबा मध्यप्रदेश: अलग-अलग जिलों में अटलजी को ऐसे दी गई श्रद्धांजलि

Edited By Prashar, Updated: 18 Aug, 2018 10:55 AM

tribute to atal bihari vajpayee in mp

पूर्व प्रधानमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन हो गए। दिल्ली में स्मृति स्थल पर उनकी दत्तक बेटी नमिता भट्टाचार्य ने उन्हें मुखाग्नि दी। अटलजी के निधन से देश के साथ पूरा मध्य प्रदेश गमगीन है। प्रदेश के कोने-कोने में उन्हें श्रद्धांजलि दी...

ग्वालियर : पूर्व प्रधानमंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन हो गए। दिल्ली में स्मृति स्थल पर उनकी दत्तक बेटी नमिता भट्टाचार्य ने उन्हें मुखाग्नि दी। अटलजी के निधन से देश के साथ पूरा मध्य प्रदेश गमगीन है। प्रदेश के कोने-कोने में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसी तरह से जब दिल्ली में अटलजी का अंतिम संस्कार हो रहा था, उस वक्त ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी के घर के बाहर सम्मान स्वरूप लोग इकट्ठा हुए। यहां रामधुन बजाई गई।

PunjabKesari

बैतूल में अटल सेना नाम की सामाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं ने मोक्ष धाम में मुंडन संस्कार करवाकर अटलजी को श्रद्धांजलि दी। इस संस्था में 15 सदस्य हैं। महिलाओं ने भी अपने बाल कटवाए। समिति के लोग 15 साल पहले अटलजी से दिल्ली में मिले थे।

PunjabKesari

भोपाल में अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में अपने बाज़ार-दुकान बंद रखीं। साधु संतों ने बड़े तालाब के किनारे शीतल दास की बगिया में की श्रद्धांजलि सभा की। अखिल भारतीय संतजन परमार्थ सोसायटी ने इस सभा का आयोजन किया था। इंदौर में सुबह से सभी बाज़ार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। अंतिम संस्कार के दौरान पेट्रोल पंप भी बंद रखे गए।

PunjabKesari

जबलपुर शोक में डूबा रहा। यहां सुबह सैर पर निकले बुजुर्गों ने मॉर्निंग वॉक के दौरान श्रद्धांजलि दी। संस्कारधानी से भी अटलजी की कई यादें जुड़़ी हुई हैं. वो कई दफा जबलपुर आए। अटलजी के दौरे के गवाह अब भी कई लोग मौजूद हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!