जंगल में मोर का शिकार कर रहे दो शिकारी वन अमले ने पकड़े, 6 चकमा देकर हुए फरार...

Edited By Himansh sharma, Updated: 24 Apr, 2024 12:31 PM

two hunters who were hunting peacock in the forest were caught by the staff

सीहोर जिले में आने वाले बुदनी में मोर का शिकार करते हुए दो युवकों को वन अमले ने पकड़ लिया है।

सीहोर। (अमित शर्मा): मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में आने वाले बुदनी में मोर का शिकार करते हुए दो युवकों को वन अमले ने पकड़ लिया है। आपको बता दें कि दोनों युवकों को भेरूंदा अंतर्गत वन परिक्षेत्र लाड़कुई वन क्षेत्र में मोर का शिकार करते हुए पकड़ा है। वहीं जानकारी देते हुए परिक्षेत्र अधिकारी प्रकाश उईके ने बताया कि वन मंडलाधिकारी मंगल सिंह डाबर द्वारा बताया गया था कि वन क्षेत्र श्यामपुर सबरेंज की बीट निमोटा के राजस्व क्षेत्र में मोर के शिकार की जानकारी मिली है। 

PunjabKesari
 वन मंडलाधिकारी मंगल सिंह डाबर के निर्देश पर वन अमले को सूचना दी गई, जिस पर परिक्षेत्र अधिकारी के साथ वन कर्मी द्वारा मौके पर पहुंचकर देखा तो कुछ लोग मोर का शिकार कर रहे थे। इस दौरान वन अमले द्वारा घेराबंदी कर शिकारियों को पकड़ने का प्रयास किया गया। जिसमें दो आरोपियों को हिरासत मे लिया गया, तो वहीं अन्य 6 लोग भागने में सफल हो गए।


 मृत मादा मोर के शव को वन परिक्षेत्र लाड़कुई लाया गया, जहां डाॅक्टर हिमांशुृ सुले द्वारा मोर का परीक्षण किया गया। इस दौरान डाॅक्टर सुले ने बताया कि मादा मोर का शिकार किया गया है। जिसमें दूर से किसी चीज से हमला करने के निशान दिखाई दे रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!