बांध के गेट क्या खोले... डूब गया पूरा रतलाम, ये नजारा देख आपके भी रोंगटें खड़े हो जायेंगे Video

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 19 Sep, 2021 02:35 PM

आधी रात के बाद शुरू हुई मूसलाधार ने रतलाम को डूबो दिया है। बारिश की गति इतनी तेज थी कि तीन घण्टे में ही दो इंच पानी बरस गया। इस बीच ढोलावाड बांध में पानी की आवक बढने से सुबह छ: बजे डैम के दो गेट खोल दिए गए। बीते चौबीस घण्टों में कुल तीन इंच बारिश...

रतलाम (समीर खान): आधी रात के बाद शुरू हुई मूसलाधार ने रतलाम को डूबो दिया है। बारिश की गति इतनी तेज थी कि तीन घण्टे में ही दो इंच पानी बरस गया। इस बीच ढोलावाड बांध में पानी की आवक बढने से सुबह छ: बजे डैम के दो गेट खोल दिए गए। बीते चौबीस घण्टों में कुल तीन इंच बारिश दर्ज की गई है। रतलाम में अब तक कुल 36 इंच बारिश हो चुकी है। तेज बारिश ने शहर की तमाम सडक़ों को पानी में डुबो दिया है। न्यूरोड पर एक से डेढ फ़ीट पानी भरा हुआ है। यही हाल दो बत्ती इलाके का है। तमाम नदी नाले उफान पर है। शहर की निचली बस्तियों में भी पानी घुसने की खबर है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Ratlam, heavy rain, flood, Dholawad dam

ढोलावाड के दो गेट खुले...  
ढोलावाड डैम के प्रभारी एसके मिश्रा के मुताबिक शनिवार को जलाशय में पानी की आवक बढने से पहले बान्ध का एक गेट खोला गया था। कुछ देर बाद दूसरा गेट भी खोला गया था, लेकिन तब गेट केवल दस इंच तक खोले गए थे। शाम को आवक कम होने से एक गेट बन्द कर दिया गया था। लेकिन आधी रात के बाद हुई तेज बारिश के चलते सुबह छ: बजे डैम के दो गेट एक एक मीटर यानी पूरे खोल दिए गए हैं।


PunjabKesari, Madhya Pradesh, Ratlam, heavy rain, flood, Dholawad dam

अब तक कुल 36 इंच बारिश ...  
मौसम विभाग के आंकडों के मुताबिक रतलाम में रविवार सुबह समाप्त हुए चौबीस घण्टों में कुल 3 इंच बारिश दर्ज की गई है। इसे मिलाकर अब तक कुल 36 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। हांलाकि बारिश का यह आंकडा पिछले साल इसी अवधि की बारिश से करीब ढाई इंच कम है। वैसे बारिश का यह आंकडा औसत आंकडे को पार कर चुका है। इस अवधि तक रतलाम की औसत बारिश 34 इंच मानी जाती है। इस लिहाज से अब तक औसत से दो इंच अधिक बारिश हो चुकी है। पूरे जिले की बात की जाए तो जिले में बीते 24 घण्टों में औसतन डेढ इंच बारिश हुई है। इसे मिलाकर जिले में अब तक कुल 36 इंच औसत बारिश हो चुकी है। पूरे जिले में बीते 24 घण्टो में सर्वाधिक बारिश रतलाम में ही हुई है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Ratlam, heavy rain, flood, Dholawad dam
 

अलकापुरी में करंट फैला...
पुलिस सूत्रों के अनुसार सुबह अलकापुरी पुलिस थाने के पीछे के इलाके में तेज बारिश के चलते करंट फैल गया था। सूचना मिलते ही इलाके की बिजली बन्द करवा दी गई। इस दुर्घटना में किसी को कोई क्षति नहीं पंहुची। 
PunjabKesari, Madhya Pradesh, Ratlam, heavy rain, flood, Dholawad dam ट
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!