जल्द होगा किसानों की मुश्किलों का समाधान, जिलों में बनाई जाएंगी अपील कमेटी

Edited By suman, Updated: 30 May, 2019 12:15 PM

will solve the difficulties of farmers soon

कर्जमाफी में आ रही दिक्कतों से निपटने के लिए राज्य सरकार जिलों में अपील कमेटी का गठन करेगी। इसमें किसान अपनी बात रखेंगे। यह कमेटी किसानों की मदद करेगी। इसी तरह किसान की समस्याओं और सरकार के बीच समन्वय के लिए भी एक राज्यस्तरीय समिति बनाएगी।...

भोपाल. कर्जमाफी में आ रही दिक्कतों से निपटने के लिए राज्य सरकार जिलों में अपील कमेटी का गठन करेगी। इसमें किसान अपनी बात रखेंगे। यह कमेटी किसानों की मदद करेगी। इसी तरह किसान की समस्याओं और सरकार के बीच समन्वय के लिए भी एक राज्यस्तरीय समिति बनाएगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को किसान संगठनों से चर्चा बाद यह फैसला लिया। मुख्यमंत्री की भारतीय किसान मजदूर महासंघ के प्रतिनिधियों से समन्वय भवन में बात हुई, जिसके बाद महासंघ ने हड़ताल वापस लेने की घोषणा की। महासंघ के देवनारायण पटेल ने एक जून से प्रस्तावित आंदोलन को वापस ले लिया। इस दौरान कृषि मंत्री सचिन यादव भी मौजूद रहे। 

PunjabKesari

 

कमेटी से किसानो को ये होगा फायदा
मुख्यमंत्री ने किसान प्रतिनिधियों से कहा कि किसान कर्ज मुक्त रहे और उनकी क्रय शक्ति बढ़े, इस दिशा में ऋणमाफी हमारा पहला कदम है। लेकिन इसको लेकर कुप्रचार किया जा रहा है, जिसकी हम परवाह नहीं करते। वचन-पत्र के मुताबिक कर्जमाफी का लाभ हर किसान को मिले, बस यही प्रयास कर रहे हैं। जो व्यवहारिक कठिनाइयां व किसानों में भ्रम है, उन्हें दूर करेंगे। ऋणमाफी में जिन किसानों को दिक्कत महसूस हो रही है, वे कृषि मंत्री को अपनी समस्या, सुझाव और उसके समाधान संबंधी जानकारी दें। त्वरित निराकरण होगा। 


PunjabKesari
 

भारतीय किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा कक्काजी ने कहा कि, किसानों से संवाद की पहल करने वाले वे पहले मुख्यमंत्री हैं। जब वे केंद्रीय मंत्री थे, तब उन्होंने भारतीय किसानों के हितों में संरक्षण के लिए डब्ल्यूटीओ जैसे वैश्विक मंचों पर पूरी दृढ़ता के साथ लड़ाई लड़ी। भारतीय किसान यूनियन ने भी बातचीत के बाद आंदोलन वापस ले लिया है। यूनियन के प्रदेश महामंत्री अनिल यादव के साथ प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!