CM मोहन बोले- भाजपा चाय बेचने वाले को PM और मुझ जैसे को मुख्यमंत्री बनाती है कांग्रेस में इस चीज का अभाव

Edited By meena, Updated: 21 Dec, 2023 06:06 PM

cm mohan said a big thing for bjp took a jibe at congress

विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है। इस दौरान CM मोहन ने राज्यपाल के अभिभाषण धन्यवाद करते हुए बड़ा बयान दिया।...

भोपाल: विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन है। इस दौरान CM मोहन ने राज्यपाल के अभिभाषण धन्यवाद करते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री और मुझ जैसे को मुख्यमंत्री बनाती है, कांग्रेस में इस चीज का अभाव है। कांग्रेस उस परिवार को मानने वालों में से है जिनके कपड़े प्रेस होने के लिए लंदन जाते हैं।

सीएम मोहन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक गरीब परिवार के बच्चे को लाकर के मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचाया। मैं अपने राष्ट्रीय नेतृत्व एवं वरिष्ठ नेताओं का आभार मानता हूं। हमारे लोकतंत्र की ये खूबसूरती है। न केवल मैं बल्कि वर्तमान लोकतंत्र गौरवान्वित होगा जिसमें  एक चाय बेचने को देश का प्रधानमंत्री बनाते हैं और एक मील मजदूर परिवार के बेटे को मुख्यमंत्री बनाते हैं। कांग्रेस के पास इसका आभाव है, ये सर्वथा इस मामले में केवल एक धनी परिवार वो भी जिसके कपड़े भी प्रेस करने के लिए लंदन जाते हैं। उस परिवार के लोग गरीबों की क्या बात करेंगे, क्या समझेंगे?  हम अहंकार के धनी नहीं हैं हम उस विनम्रता के सेवक हैं जिसके माध्यम से भविष्य की नई इमारत खड़ी करने के लिए निकले और हम उन सबका सहयोग लें मुझे इस बात की प्रसन्नता है।

उन्होंने कहा कि दुनिया की 7 पवित्रतम नगरी में से एक नगरी अवन्तिका है, हमारा सौभाग्य है कि ऐसी नगरी के हम निवासी हैं। मैं वहां से आता हूं जिसका कभी अंत नहीं हुआ, ऐसी अवन्तिका नगरी के मील मजदूर परिवार के बालक को भारतीय जनता पार्टी ने मौका दिया।

सीएम मोहन ने विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचन पर कहा कि मैं इस बात के लिए आनंदित हूं कि आज जो आसंदी पर बैठे हैं हमने कल उनका निर्वाचन किया। मेरी सरकार आपकी छत्रछाया में विकास के कदम बढ़ाएगी मोहन यादव बीजेपी का संकल्प पत्र धर्म ग्रंथ की तरह सरकार प्रदेश का मान बढ़ाएगी आज भी हम विदेशों के निर्धारित समय को फॉलो करते हैं हमने अपने गौरव को खोया।

सीएम मोहन ने कहा कि मैं गर्व से यह कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी का संकल्‍प पत्र हमारे लिए पवित्र धर्म ग्रंथ गीता और रामायण की तरह है। हम अगले 5 साल तक संकल्‍प पत्र में दिए गए एजेंडे को एक-एक करके अक्षरश: पूरा करेंगे। मोहन यादव ने आगे कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र गीता और रामायण धर्म ग्रंथ की तरह हैं। सरकार प्रदेश का मान बढ़ाएगी। आज भी हम विदेशों के निर्धारित समय को फॉलो करते हैं हमने अपने गौरव को खोया है।उन्होंने कहा कि ये एक महीने की सरकार के लिए नहीं है, न ही 13 महीने की सरकार के लिए। हम और आप 5 साल बाद बात करेंगे कि आप और हमने जो निर्णय किये थे। अपने संकल्प पत्र को लेकर आगे बढ़े थे तो हम किस रूप में आगे बढ़े? राज्य सरकार मूलभूत सुविधाओं के लिए होती है। हम उस पर भी काम कर रहे हैं लेकिन अपने प्रदेश का मान, देश का मान और भारतीय सनातन संस्कृति का मान दुनिया में बढ़े। इसके लिए भी काम करने की आवश्यकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!